डेमोक्रेटिक पार्टी का नेता इरफान उल हक उपद्रव का मास्टरमाइंड: जबलपुर पुलिस | JABALPUR NEWS
       
        Loading...    
   

डेमोक्रेटिक पार्टी का नेता इरफान उल हक उपद्रव का मास्टरमाइंड: जबलपुर पुलिस | JABALPUR NEWS

जबलपुर। पुलिस ने दावा किया है कि नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर बीते शुक्रवार यानी 20 दिसंबर को जबलपुर में हुए उपद्रव के पीछे जिसकी मुख्य भूमिका थी, उसका नाम सामने आ चुका है। यह उपद्रव एसडीपीआई यानी सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष इरफानुल हक (Irfanul Haque) द्वारा भड़काया गया था। जबलपुर पुलिस द्वारा उपद्रव के मुख्य आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, जिसके बाद से आरोपी फरार है।

700 से ज्‍यादा लोगों पर दर्ज है एफआईआर

इस मामले में पुलिस ने अब तक 700 से ज्यादा लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जबलपुर में हुए उपद्रव में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी घायल हुए थे, तो वहीं शासकीय एवं सार्वजनिक संपत्ति का भी नुकसान हुआ था। इसके बाद से पुलिस द्वारा वीडियो एवं फोटो के आधार पर संदेहियों को गिरफ्तार किया गया था और पूछताछ के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है।

आरोपी का धन्यवाद देते हुए वीडियो भी वायरल

एक तरफ जहां पुलिस उपद्रवियों की जांच कर रही थी और इसी दौरान उसके हाथ एक वीडियो लगा, जिसमें एक शख्स जबलपुर में 20 दिसंबर को हुए प्रदर्शन को लेकर उपद्रवियों का धन्यवाद करता हुआ नजर आया। जाहिर है कि किस तरह से सीएए का विरोध दर्ज कराने में सभी ने उनके संगठन को सहयोग दिया।

पुख्ता सबूत के आधार पर कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक अमित सिंह के अनुसार पुलिस के हाथ जैसे ही है पुख्ता सबूत लगे उसने एसडीपीआई के प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस का मानना है कि ऐसे कई लोग चयनित किए गए हैं जो उपद्रव में शामिल रहे और उनकी भी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।