ग्वालियर में स्कूलों की छुट्टी, कलेक्टर ने घोषणा की | GWALIOR SCHOOL HOLIDAY
       
        Loading...    
   

ग्वालियर में स्कूलों की छुट्टी, कलेक्टर ने घोषणा की | GWALIOR SCHOOL HOLIDAY

ग्वालियर। ग्वालियर जिले में अत्यधिक ठंड तथा शीतलहर का प्रकोप होने से शैक्षणिक संस्थाओं में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना को देखते हुए कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने 26 से 29 दिसम्बर तक स्कूलों में अवकाश की घोषणा कर आदेश जारी किए हैं। यह अवकाश शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए नहीं रहेगा।

कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने अत्यधिक ठंड के दृष्टिगत जिले के सभी शासकीय, अशासकीय, सीबीएसई, आईसीएसई, एमपी बोर्ड, नवोदय विद्यालय तथा केन्द्रीय विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के लिए 26 दिसम्बर से 29 दिसम्बर तक अवकाश घोषित किया है। उक्त आदेश के संबंध में किसी भी विद्यालय की कोई शिकायत प्राप्त होती है तो उसके विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाई की जायेगी, जिसके लिए विद्यालय स्वयं जिम्मेदार होगा।

ग्वालियर में सीवियर कोल्ड डे

मध्यप्रदेश सहित ग्वालियर में कंपकपाने वाली ठंड का दौर शुरू हो गया है। उत्तर भारत से आ रही बर्फीली हवा के असर से अगले एक सप्ताह तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी। बुधवार को अधिकतम तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई। लिहाजा, ग्वालियर में अति तीव्र (सीवियर) कोल्ड डे घोषित कर दिया गया है। बुधवार को ग्वालियर में अधिकतम तापमान 16.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 6.7 डिग्री कम रहा। 

बता दें कि रात का तापमान जब 10 डिग्री सेल्सियस से कम हो जाता है तो उसे कोल्ड-डे माना जाता है। वहीं, दिन का तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम होने पर सीवियर कोल्ड-डे माना जाता है। मौसम वैज्ञानिक एके शुक्ला ने बताया कि उत्तर भारत में हो रही बर्फबारी का प्रदेश में भी असर पड़ रहा है। वहीं, हवाओं का रुख उत्तर पूर्वी होने से प्रदेश में यह स्थिति बनी है।