Loading...

भोपाल में म्यूजिकल फ्लोटिंग फाउंटेन का इंतजार खत्म, मंडे से शुरू हो जाएगा | BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बड़े तालाब में देश का सबसे बड़ा म्यूजिकल फ्लोटिंग फाउंटेन देखने के लिए अब और इंतजार नहीं कर रहा होगा। सभी तरह की तकनीकी टेस्टिंग हो चुकी है और अब सोमवार से इसे शुरू किया जा रहा है। तो तैयार हो जाइए अपने फ्रेंड्स एंड फैमिली के साथ भोपाल के सभी लोग इसे इंजॉय कर पाएंगे।

सबसे पहले गांधी की कहानी फिर सरप्राइस

इस शानदार म्यूजिकल फ्लोटिंग फाउंटेन का शुभारंभ सीएम कमलनाथ करेंगे। सबसे पहले महात्मा गांधी की कहानी दिखाई देगी। इसके अलावा भोपाल के इतिहास पर आधारित फिल्म और कुछ सरप्राइज भी है। शुक्रवार को महापौर आलोक शर्मा और नगर निगम आयुक्त बी विजय दत्ता ने बोट क्लब के समीप मौके पर तैयारियों का जायजा लिया। फाउंटेन करीब एक साल से तैयार है। 

ऐसा है भोपाल का भोपाल की म्यूजिकल फ्लोटिंग फाउंटेन

लाइट एंड साउंड शो के लिए 60 मीटर लंबा और 30 मीटर चौड़ा म्यूजिकल फाउंटेन लगाया गया है। जिसमें अत्याधुनिक तकनीक से 121, 3-डी नोजल और 45, 2-डी नोजल लगाए गए हैं। इसके माध्यम से 45 फीट से 120 फीट ऊंचे फब्वारे चलेंगे, जो पूरी तरह से कम्प्यूटर साफ्टवेयर के माध्यम से नियंत्रित किए जाएंगे। इस शो के लिए पानी का स्क्रीन बनाया जाएगा, जो रात के समय अदृश्य रहेगा और अत्याधुनिक प्रोजेक्ट के माध्यम से फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा। लगभग 1350 वर्गफीट क्षेत्र में नागरिकों के लिए बैठने की व्यवस्था की जाएगी। इस शो का डिजाइन, संगीत एवं फिल्मांकन संगीत वर्मा द्वारा किया जा रहा है।

Bhopal ke musical floating fountain mein kuchh Is Tarah Se film Dikhai Degi