सरकार ने भर्तियां नहीं निकाली, डिप्रेशन में आए बेरोजगार ने सुसाइड कर लिया | BHOPAL NEWS

भोपाल। विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान खांग्रेस ने दावा किया था कि सरकार बनते ही प्रदेश में रिक्त पदों पर भर्तियां शुरू कर दी जाएगी। कमलनाथ के शपथ ग्रहण करते ही लाखों युवक सरकारी नौकरी की तैयारियों में जुट गए थे। भोपाल का मयूर शर्मा भी उनमें से एक था। मयूर शर्मा सब इंस्पेक्टर परीक्षा की तैयारी कर रहा था लेकिन जब 1 साल गुजर जाने के बाद भी सरकार में रिक्त पदों पर भर्तियां शुरू नहीं की तो डिप्रेशन में आकर मयूर शर्मा ने आत्महत्या कर ली। 

श्यामला हिल्स थाना प्रभारी भारत सिंह ठाकुर के मुताबिक रविवार सुबह 7.30 बजे सूचना मिली थी कि तालाब में मंदिर के पास एक युवक का शव पड़ा हुआ है। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से शव बाहर निकाला। मृतक की पहचान लांबाखेड़ा निवासी 23 वर्षीय मयूर शर्मा के रूप में हुई। मयूर के पिता प्रेम नारायण शर्मा ने पुलिस को बताया कि पढ़ाई पूरी करने के बाद वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। वह भर्तियां शुरू ना होने से डिप्रेशन में चल रहा था। 

वह 19 दिसंबर को घर से नाराज होकर निकला था। जब वह अगले दिन भी नहीं पहुंचा तो उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। परिजन उसको तलाशते हुए शीतलदास की बगिया पहुंचे थे। यहां घाट किनारे उसकी बाइक लावारिस खड़ी थी। परिजन रातभर शीतलदास की बगिया में ही रुककर मयूर का इंतजार कर रहे थे। सोमवार सुबह मंदिर के पास उसका शव पानी में दिखा था। हालांकि परिवार के लोगों ने उसके सुसाइड करने को लेकर कोई कारण नहीं बताया है।