Loading...

BHOPAL DFO की मुर्गा पार्टी सुर्खियों में, जांच रिपोर्ट का इंतजार | BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के ईकोलॉजिकल पार्क में 24 नवंबर को आयोजित डीएफओ हरिशंकर मिश्रा की कथित शराब व मुर्गा पार्टी अभी भी सुर्खियों में बनी हुई है। लोग इस मामले में जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। मामले की जांच मुख्य वन संरक्षक के निर्देशन में एक सीनियर वन संरक्षण के द्वारा की जा रही है। मामला डीएफओ व अन्य अधिकारियों का है इसलिए जांच को टालने की कोशिश की जा रही है लेकिन जितना मामले को दबाया जा रहा है उतना ही वह सुर्खियों में आ रहा है।

मामला 24 नवंबर का है। इस दिन भोपाल सामान्य वन मंडल के डीएफओ हरिशंकर मिश्रा समेत अन्य अधिकारी, कर्मचारियों ने परिवार के साथ पार्क में पार्टी की थी। आरटीआई कार्यकर्ता अजय दुबे ने पार्टी में शराब व मुर्गा परोसे जाने की शिकायत मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव से की है। इस पर मुख्य वन बल प्रमुख मप्र यू प्रकाशम ने भोपाल वन वृत्त के मुख्य वन संरक्षक से जांच रिपोर्ट मांगी थी। मुख्य वन संरक्षक रविंद्र कुमार सक्सेना का कहना है कि जांच कराई जा रही है। इसी सप्ताह पूरी हो जाएगी। इसके बाद मुख्य वन बल प्रमुख कार्यालय को भेज देंगे।

अधिकारियों द्वारा एक-दूसरे को बचाने की चर्चा

मामले में चर्चा है कि वन विभाग के अधिकारी एक-दूसरे को बचाने के प्रयास कर रहे हैं। यह चर्चा सतपुड़ा भवन से लेकर भोपाल सामान्य वन मंडल कार्यालय तक है। सूत्रों की मानें तो आम कर्मचारी भी अब कहने लगे हैं कि इस तरह के मामले में कोई छोटे स्तर के कर्मचारियों का नाम आता तो अभी तक उन्हें निलंबित कर दिया होता, लेकिन मामला डीएफओ व अन्य अधिकारियों से जुड़ा है। इसी के चलते कार्रवाई नहीं की जा रही है।