गोयल बंधुओं की कॉलोनी पर चला बुल्डोजर, मुक्त कराई 70 करोड़ की सरकारी भूमि | GWALIOR NEWS
       
        Loading...    
   

गोयल बंधुओं की कॉलोनी पर चला बुल्डोजर, मुक्त कराई 70 करोड़ की सरकारी भूमि | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। ग्वालियर में माफिया के खिलाफ कार्यवाही को तेज करते हुये जिला कलेक्टर अनुराग चौधरी की अगुवायी में जिले भर में मुहिम तेज हो गयी है। SDM मुरार जयति सिंह ने शनिवार को बड़ी कार्यवाही करते हुए शालिमार गार्डन ठाठीपुर के पास 8 बीघा शासकीय भूमि को फर्जी पुजारी से मुक्त कराया। मंदिर औकाफ की इस भूमि पर कमल सिंह यादव ने खुद को पुजारी बताते हुये कब्जा कर लिया था और अपने भाईयों इंदरसिंह यादव और आदेश यादव को भी कब्जा करवा दिया था। 

इस भूमि पर दुकान और गौदाम भी किराये पर दे दिये थे। एसडीएम ने मौके पर खड़े होकर अतिक्रमण हटवाये और 70 करोड़ कीमत की शासकीय भूमि को मुक्त कराया। एंटी माफिया सेल के निर्देशन में कोलोनाइजर यश गोयल और अशोक गोयल द्वारा शासकीय भूमि पर सिरोल में फ्लावर सिटी के नाम से कॉलोनी पर भी बड़ी कार्यवाई की। यहां जेसीबी की मदद से कॉलोनी की सडक़ को खोद दिया गया। इसके साथ ही कोलोनाइजर के विरुद्ध अवैध रूप से शासकीय भूमि पर कब्जा करने की कानूनी कार्यवाई भी की जा रही है। बताया जाता है यह 25 बीघा भूमि पर गोयल बंधुओं द्वारा फ्लावर सिटी बनाकर कब्जा किया जा रहा है। कार्यवाई के दौरान उस समय विवाद की भी स्थिति बनी मगर पुलिस और प्रशासन का हमला बड़ी संख्या में होने की वजह से कोलोनाइजर विरोध नहीं कर सका। 

प्रशासन ने इस तरह की एक सैकड़ा शासकीय भूमि चयनित की हैं। जिन पर अवैध माफिया द्वारा कब्जा किया गया है। उनके खिलाफ प्रशासन द्वारा सख्त कार्यवाही की जा रही है। प्रशासन द्वारा चयनित की गई अवैध कालोनियों व निर्माण में अभी और भी बड़े नाम सामने आ रहे हैं। जिनके खिलाफ निकट भविष्य में बड़ी कार्यवाही प्रशासन द्वारा लगातार की जा रही है।