Loading...

मप्र में राजपूतों ने मेवाड़ा दुल्हे को घोड़ी से उतारा, मामला दर्ज, 4 गिरफ्तार | UJJAIN MP NEWS

भोपाल। उज्जैन जिले में बड़ोद थाना क्षेत्र के ग्राम भदवासा से जातिवाद का मामला सामने आया है। यहां राजपूत समाज के लोगों ने लोहार समाज के दूल्हे को घोड़ी से उतार दिया। इसे लेकर दोनों समाजों की नहीं तनातनी हो गई। पुलिस ने राजपूत समाज के 12 लोगों के खिलाफ नामजद प्रकरण दर्ज कर लिया है और उनमें से चार को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम भदवासा में शनिवार रात 8:00 बजे मेवाड़ा लोहार समाज के धर्मेंद्र मेवाड़ा पिता कालू मेवाड़ा की बारात निकाली जा रही थी। गांव के लिए राजपूत समाज के कुछ लोग आ गए और उन्होंने दूल्हे को घोड़ी से उतार दिया। इसके बाद राजपूत और लोहार समाज के बीच तनाव पैदा हो गया। दोनों पक्ष एक दूसरे के सामने आ गए लेकिन इसी बीच किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी। पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को शांत कराया। दुल्हा धर्मेंद्र मेवाड़ा के परिवार की ओर से राजपूत समाज के 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस ने इनमें से 4 को गिरफ्तार कर लिया है। 

राजपूत समाज के इन लोगों के खिलाफ दर्ज किया गया मामला

बहादुर सिंह, जोवान सिंह, राजेंद्र सिंह, लक्ष्मण सिंह, हुकम सिंह, गोवर्धन सिंह, गोकुल सिंह, कालू सिंह, गोविंद सिंह सहित तीन अन्य है। पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। सभी राजपूत समाज के व्यक्तियों पर धारा 347, 342, 323, 294, 427, 147, 506 आईपीसी में प्रकरण दर्ज किया है।