Loading...

भोपाल में सन 2000 से अब तक बनी सभी कालोनियों की जांच होगी | BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भू-माफिया के खिलाफ शुरू हुए ऑपरेशन क्लीन को पक्षपात रहित बनाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को सुझाव भेजा है। बता दें कि भोपाल के मामलों में मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह के सुझावों का ज्यादातर पालन करते हैं क्योंकि व्यक्तिगत रूप से कमलनाथ के हिसाब से भोपाल के सांसद दिग्विजय सिंह है।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर भोपाल में पिछले 20 सालों में आवासीय क्षेत्रों में बनी कॉलोनियों की चार सदस्यीय समिति बनाकर जांच कराए जाने की मांग की है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि समिति की रिपोर्ट के आधार पर कानून तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। ऐसे बिल्डर्स और भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई होने से भविष्य का भोपाल, नियम और प्रक्रियाओं के अनुरूप सही रूप से आकार ले सकेगा। 

दिग्विजय ने कहा कि दो दशकों के दौरान भोपाल में चारों तरफ अनेक कॉलोनियों का निर्माण हो रहा है। बड़ी संख्या में झुग्गी बस्तियां भी निर्मित हुई हैं। वैध कालोनियों के साथ बिल्डर्स ने अवैध कालोनियां भी बनाकर बेची हैं। शासन स्तर पर गठित चार सदस्यीय समिति में अपर आयुक्त राजस्व, अपर आयुक्त नगर निगम, जिला पंजीयक पंजीयन और जिला उप पंजीयक सहकारिता भोपाल को शामिल किया जाए।