Loading...

PAN card अब तत्काल मिलेगा, बिल्कुल फ्री, कोई वेटिंग टाइम नहीं | PAN CARD ONLINE TATKAL FREE

नई दिल्ली। करोड़ों भार​तियों के लिए पैन कार्ड एक जरूरी दस्तावेज है लेकिन इसे बनवाना काफी तनाव भरा काम है लेकिन यह आज तक था अब नहीं होगा। अप्लाई करते ही आपको आपका पैन नंबर मिल जाएगा और कार्ड प्रिंट होने में जितनी देर लगती है, बस उतनी ही लगेगी। 

अब पैन कार्ड चंद मिनट में बनेगा। सरकार के नए कदम के तहत अब पैन कार्ड बनाना बेहद आसान होने जा रहा है। पैन कार्ड बनवाने में अब 24 से 48 घंटे का वेटिंग टाइम भी नहीं लगेगा। सरकार की योजना के मुताबिक आधार कार्ड नंबर के जरिये अगर आप ऑनलाइन पैन कार्ड अप्लाई करते हैं तो आपको चंद मिनटों में ई-पैन कार्ड मिल सकेगा। फिलहाल पैन कार्ड बनवाने में 24 से 48 घंटे तक का समय लगता है।

सरकार की योजना है कि पैन कार्ड बनाने की प्रक्रिया को ना केवल सरल बल्कि बेहद तेज़ किया जाए। आधार कार्ड के जरिये पैन कार्ड बनवाने की सरकारी योजना के पीछे दो तर्क हैं। पहला कि पैन कार्ड आधार लिंक हो सकेगा और दूसरा टैक्स करदाताओं की संख्या में इजाफा हो सकेगा। आधार कार्ड के जरिये ई पैन कार्ड बिल्कुल निशुल्क बनेगा। ई-पैन कार्ड बनवाने के लिए आपको आधार नंबर के साथ बस अपने से जुड़ी बेसिक जानकारी देनी होगी। इस योजना को जल्द ही लागू किया जाएगा।