Loading...

प्रोफेसर पति ने पहले पत्नी का पैर तोड़ा फिर रात भर आंख में मिर्च डालता रहा | NATIONAL NEWS

बनारस। पवित्र नदी गंगा के किनारे बसा बनारस शहर जिसे अब वाराणसी कहते है. इस शहर की एकहृदय विदारक घटना सामने आयी है जिसमें सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय (Sampurnanand Sanskrit University) के प्रोफेसर पर पत्नी की आंख में मिर्च डाल कर तड़पाने का आरोप लगा है।  

पत्नी की तहरीर पर चेतगंज पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पति व पत्नी में काफी समय से विवाद चल रहा है और पूर्व में भी मुकदमा दर्ज हो चुका है। पत्नी ने अपने पति प्रो.राघवेन्द्र दुबे (Prof. Raghavendra Dubey) पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पत्नी का आरोप है कि पति ने पिटाई करने के बाद आंख में मिर्च डाल कर तड़पाया था। चार बेटियों ने इसका विरोध किया तो पत्नी को बंधक बना कर डंटे से पिटाई की। आरोप है कि वीसी से शिकायत करने की बात कही गयी तो गर्दन पर चाकू रख कर जान से मारने की धमकी मिली। पीडि़ता ने पुलिस से मुकदमा दर्ज करने के साथ सुरक्षा भी उपलब्ध कराने की मांग की है। 

पत्नी का आरोप है कि डेढ़ माह पूर्व पति की पिटाई से उसका पैर टूट गया था और इस मामले में पति सहित भतीजे पर मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मुकदमे के वापसी के लिए भी पत्नी पर दबाव डाला जा रहा था और बात नहीं मानने पर प्रताडि़त किया जाता था। फिलहाल पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर अपनी जांच शुरू की है। जांच के बाद ही सारी स्थिति स्पष्ट हो पायेगी