Loading...

MPPSC चयनित सहायक प्राध्यापकों को दिया वचन पूरा: उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी

भोपाल। कुल 3000 में से करीब 150 नियुक्ति आदेश जारी करने के बाद उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी में बयान जारी किया है कि घोषणापत्र का एक और वादा पूरा कर दिया गया है। बता दें कि महू से संविधान बचाओ रैली लेकर निकले पीएससी चयनित सहायक प्राध्यापक जीतू पटवारी से बारी नाराज है। पटवारी का नया बयान इस आंदोलन को ठंडा करेगा या भड़काएगा, देखना रोचक होगा। 

क्या बयान दिया मंत्री जीतू पटवारी ने 

मध्य प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में करीब 3000 से अधिक पद रिक्त है। लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित सहायक प्राध्यापक अपनी नियुक्ति की मांग कर रहे हैं। 27 नवंबर को जीतू पटवारी में बयान जारी किया कि शीघ्र नियुक्ति आदेश जारी कर दिए जाएंगे और 28 तारीख को आदेश जारी कर दिए थे लेकिन 3000 में से मात्र 150 के आसपास। इसके साथ ही उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने ट्विटर पर लिखा कि "बेहतर उच्च शिक्षा और स्वर्णिम मध्यप्रदेश की दिशा में आज कांग्रेश की कमलनाथ सरकार ने घोषणापत्र का एक और वादा पूरा किया। पीएससी से चयनित नव सहायक प्राध्यापकों की पोस्टिंग की बधाई और उनके उज्ज्वल भविष्य की हार्दिक शुभकामनाएं। 

मंत्री जी का बयान मरहम लगाएगा या आंदोलन भड़काएगा

3000 नियुक्ति आदेशों के स्थान पर करीब एक सौ नियुक्ति आदेश जारी करना और फिर या कहना कि सरकार ने वादा पूरा कर दिया है कहीं कुछ अलग मैसेज तो नहीं दे जाएगा। प्रदर्शनकारी मंत्री जीतू पटवारी के इस बयान का यह अर्थ भी निकाल सकते हैं कि आप शेष 26 सौ से अधिक रिक्त पदों पर नियुक्ति आदेश जारी ही नहीं होंगे क्योंकि मंत्री जी के अनुसार वादा पूरा हो चुका है।