Loading...    
   


महाराष्ट्र: तीसरे दिन बीजेपी का खेल खत्म, पवार और फडणवीस ने इस्तीफा दिया | MAHARASHTRA NEWS TODAY

नई दिल्ली। अंततः महाराष्ट्र की महासंग्राम का अंत सामने आने लगा है। शनिवार की सुबह राजभवन में आनन फानन आयोजित हुए शपथ ग्रहण समारोह में महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले एनसीपी नेता अजित पवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले आई इस इस्तीफे के बाद अब भाजपा का गेम ओवर हो गया है। इसके बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी इस्तीफा दे दिया।

दिल्ली में मोदी-शाह और नड्डा की मीटिंग के बाद हुआ इस्तीफा

बता दें कि आज सुबह से ही अजित पवार को लेकर कयास लगने लगे थे। यह अटकलें इसलिए भी तेज हैं क्योंकि दिल्ली में संसद सत्र के इतर पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा के बीच भी एक मुलाकात हुई। माना जा रहा है कि इस मीटिंग में महाराष्ट्र के हालातों को लेकर बात हुई है। 

बालासाहेब थोराट को प्रोटेम स्पीकर बनाने की मांग

इस बीच सुप्रीम कोर्ट की ओर से फ्लोर टेस्ट के आदेश के बाद से उत्साहित विपक्षी खेमे ने राज्यपाल से कांग्रेस के सीनियर विधायक बालासाहेब थोराट को प्रोटेम स्पीकर बनाने की मांग की है। एनसीपी के नेता जयंत पाटील ने कहा कि हमने वरिष्ठता के आधार पर गवर्नर से बालासाहेब थोराट को प्रोटेम स्पीकर बनाने की मांग की है। बता दें कि प्रोटेम स्पीकर के चयन में विधानसभा के सबसे वरिष्ठ विधायक को चुनने की परंपरा है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here