Loading...

मीना जैन की बिल्डिंग सील, लीज नवीनीकरण का तीन करोड़ बकाया था | JABALPUR NEWS

जबलपुर। जिला प्रशासन ने आज बुधवार को बड़ी कार्यवाही कर नजूल लीज नवीनीकरण की बकाया राशि नहीं चुकाने पर इनकम टैक्स चौराहा स्थित एक भवन को सील कर अपने कब्जे में ले लिया है।

कलेक्टर श्री भरत यादव के निर्देश पर अपर कलेक्टर संदीप जी आर और एसडीएम रांझी मनीषा वास्कले के नेतृत्व में राजस्व एवं नगर निगम के अमले द्वारा की गई इस कार्यवाही में मीना पुत्री नन्दन कुमार जैन  के इस भवन को लीज नवीनीकरण की 3 करोड़ 3 लाख 85 हजार 777 रुपये की बकाया राशि नहीं चुकाने पर सील कर दिया गया। इस कार्यवाही के पहले भवन स्वामी को बकाया चुकाने दो बार नोटिस दिए गए थे। अभी हाल ही में दिए गए नोटिस के बाद 50 लाख रुपये का चेक दिया गया था जो बाउंस हो गया। भवन में कई बड़ी कम्पनियों के ऑफिस किराए पर चल रहे है। इन्हें भी सील कर दिया गया है। 

अपर कलेक्टर संदीप जी आर और एसडीएम राँझी मनीषा वास्कले ने सम्पति को शासन के अधिकार में ले लिया है। कार्यवाही के दौरान नगर निगम के उपायुक्त राकेश अयाची भी मौजूद थे। तहसीलदार रांझी राजेश सिंह ने बताया कि बकाया वसूली की इस कार्यवाही में प्रशासन द्वारा नजूल ब्लाक नम्बर 4 सिविल स्टेशन प्लाट नम्बर 20/1 पर पुनः प्रवेश किया गया।