Loading...

हनी ट्रैप: श्वेता जैन और वरिष्ठ IAS की पत्नी के बीच डील के 45 पेज

भोपाल। हनी ट्रैप मामले में अब वो 45 पेज सुर्खियों में आ रहे हैं जो एक ऑडियो क्लिप्स का ट्रांसक्रिप्शन करने के दौरान लिखे गए। एसआईटी ने इन 45 पेजों में श्वेता स्वप्निल जैन और एक वरिष्ठ आईएएस अफसर की पत्नी के बीच हुई बातचीत को हूबहू दर्ज किया है। इसमें श्वेता जैन अफसर की पत्नी को स्पष्ट रूप से बदनाम करने की धमकी दे रही है और चुप रहने के बदले एनजीओ को काम देने की बात कर रही है। 

सूत्रों के अनुसार हनी ट्रैप मामले की जांच कर रही एसआईटी आरोपी महिलाओं श्वेता विजय जैन श्वेता स्वप्निल जैन आरती दयाल को बरखा भटनागर सोनी के मोबाइल फोन और इनके पास से मिली अन्य क्लिपिंग्स का ट्रांसक्रिप्शन लिखवा रही है। इनके मोबाइल से ही कई बड़े लोगों की बातचीत रिकॉर्ड की गई है। इन पूरी बातचीत को शब्दशः लिखवाया जा रहा है जिसे ट्रांसक्रिप्शन कहते हैं। एक प्रमुख सचिव स्तर के आईएएस अफसर और श्वेता स्वप्निल जैन की ऐसी ही बातचीत लीक हुई है। 

सूत्रों के अनुसार बातचीत काफी लंबी है और इसका जो ट्रांसस्क्रिप्शन तैयार किया गया है उसमें 45 पेज भर चुके हैं। बातचीत में श्वेता अफसर पर एक एनजीओ के लिए राशि जारी करने का दबाव डाल रही है। अफसर इस मामले में पूरी तरह बचाव की मुद्रा में है और वे बहुत ही रक्षात्मक तरीके से बातचीत करते नजर आ रहे हैं। ऐसे अफसरों की संख्या 12 बताई गई है जिनकी ऑडियो क्लिपिंग इन महिलाओं के पास से बरामद हुई है।

यह सभी वे बड़े अफसर है जो पिछली सरकार में किसी को फायदा पहुंचाने की स्थिति में थे या कई बड़े निर्णय स्वयं ही कर लेते थे। इनमें से कुछ अफसरों की बातचीत अश्लील भी है और कुछ की अश्लील वीडियो रिकॉर्डिंग भी है, जिसमें वे इस गिरोह को महिलाओं के साथ अंतरंग स्थिति में है।