Loading...

कंपनी प्रेसिडेंट ने टारगेट पूरा करने वाले कर्मचारियों को पैर धो कर सम्मानित किया | EMPLOYEE NEWS

यह तो सभी जानते हैं कि चीन की कंपनियां अपने सेल्स टारगेट को लेकर बेहद संवेदनशील रहती है। टारगेट पुराना करने वाले कर्मचारियों को अमानवीय तरीकों से प्रताड़ित किया जाता है लेकिन आज एक ऐसी खबर आ रही है जिसके अनुसार सेल्स टारगेट पूरा करने वालों को केवल इंसेंटिव बोनस ही नहीं बल्कि इससे कहीं अधिक सम्मान दिया गया। कंपनी की महिला प्रेसिडेंट एवं कर्मचारियों की रिपोर्टिंग अधिकारी दोनों ने 8 महिला कर्मचारियों के पैर धो कर उन्हें सम्मानित किया।

चीन की एक कॉस्मेटिक कंपनी में वहां के कर्मचारियों के बेहतरीन का काम से दो महिला बॉस इतनी खुश हो गईं कि उन्होंने पैर धोकर उन्हें सम्मान दिया। 2 नवंबर की यह घटना बताई जा रही है। खबरों की मानें तो कंपनी के आठ कर्मचारियों के लिए कार्यक्रम रखा गया और उसमें उन्हें सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में कंपनी की प्रेसिडेंट और एक दूसरी महिला अधिकारी ने कर्मचारियों के पैर धोए और उनका अभिवादन हाथ जोड़कर किया। 

बता दें कि कंपनी की तरफ से जो टारगेट कर्मचारियों को मिला था उन्होंने सेल उससे बहुत ज्यादा की। कर्मचारियों की इस सेल से कंपनी को बहुत ही फायदा पहुंचा। कंपनी ने अपने कर्मचारियों का इस खास वजह से एक अलग तरीके से सम्मान दिया। कंपनी ने इस पर बयान दिया कि अवॉर्ड ऑफ द ईयर कर्मचारियों को हर कंपनी देती है लेकिन हमारा यह अनोखा सम्मान देने का तरीका कर्मचारियों का हौसला और अधिक बढ़ाएगा। 

खबरों के अनुसार, कंपनी के इस तरह से कर्मचारियों को सम्मान देने पर कई लोगों ने तारीफ की तो वहीं कुछ ऐसे भी थे जिन्होंने आलोचना भी की। एक यूजर ने इस पर कमेंट करते हुए कहा, यह एक उपलब्धि है, जिसे कर्मचारी अपने रिज्यूमे में रख सकते हैं। जबकि दूसरे यूजर ने कहा, कर्मचारियों के पैर धोने से बेहतर होता कि बोनस दे देते।