पाकिस्तान में महंगाई का ब्लास्ट: टमाटर 320, लौकी 170, सब्जी की सुरक्षा के लिए गार्ड तैनात

नई दिल्ली। खबर पाकिस्तान से आ रही है जहां आतंकवाद की फसलें सबसे सस्ती पैदा होती हैं लेकिन सब्जी मंडी में टमाटर ₹320 प्रति किलो और लौकी ₹170 (पाकिस्तानी मुद्रा) किलो पहुंच गई है। हालात यह है कि सब्जी उगाने वाले किसानों ने अपने बगीचों में सुरक्षा गार्ड तैनात कर दिए हैं। सब्जियों की लूट और चोरी की वारदातें बढ़ती जा रही है।

शुक्रवार को कराची की थोक मंडी में टमाटर 320 रुपए प्रति किलोग्राम के भाव पर बिके। सिंध प्रांत में टमाटर की फसल सर्वाधिक होती है लेकिन, खेतों पर लुटेरों की नजर है। टमाटर लूट की कुछ घटनाएं हुईं तो किसान चौकन्ने हो गए। पाकिस्तान के मीडिया हाउस ‘जियो न्यूज’ के मुताबिक, टमाटर सुरक्षा के लिए किसानों ने अपने खर्च पर हथियारबंद गार्ड तैनात कर दिए हैं। बादिन जिले के किसान लूट की घटनाओं के प्रति ज्यादा आशंकित हैं।

टमाटर के अलावा लौकी ₹170 किलो

टमाटर ही क्यों लौकी और दूसरी सब्जियों के दाम भी आसमान छू रहे हैं। लौकी यहां 170 रुपए किलोग्राम तक बिक रही है। प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहकार डॉक्टर अब्दुल हफीज के बयान ने अवाम के जख्मों पर नमक छिड़क दिया। उन्होंने कहा- कराची में टमाटर का भाव 17 रुपए प्रति किलो है। मीडिया ने उनसे पूछा कि आप जगह या मंडी का नाम बताएं, जहां इस सब्जी का यह दाम है। इस पर हफीज गोलमोल जवाब देने लगे। बहरहाल, लोगों की नाराजगी से घबराई सरकार ने ईरान से टमाटर आयात करने का आदेश दिया। एक रिपोर्ट के मुताबिक, आयात होने बावजूद टमाटर 150 रुपए किलो से कम नहीं होगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !