Loading...

WANTED: ये पुलिसकर्मी नहीं शातिर ठग है, कहीं दिखे तो डायल 100 को बताएं

भोपाल। चित्र में दिखाई दे रहा यह वर्दीधारी व्यक्ति कोई पुलिस कर्मचारी नहीं बल्कि एक शातिर ठग है। सतना, रीवा, सीधी एवं आसपास के इलाकों में कई व्यापारी इसकी ठगी का शिकार हो चुके हैं। सतना के कोलगवां, अमरपाटन, ताला और सिटी कोतवाली थाने में इसके खिलाफ शिकायतें दर्ज हैं। पुलिस इसकी तलाश कर रही है। 

वर्दी का रुतबा दिखाकर ठगी

सतना जिले में इस ठग ने जितनी वारदातों को अंजाम दिया है, सबमें उसने वर्दी का रौब दिखाकर कारोबारियों को चूना लगाया है। बीते शनिवार को ही इस ठग ने सतना के अमरपाटन कस्बे में एक कियॉस्क संचालक रामदीन पटेल को 20 हजार रुपए का चूना लगाया। रामदीन ने बताया कि पुलिस की वर्दी में पहुंचे ठग ने पहले 20 हजार रुपए ट्रांसफर कराया। जब रामदीन ने उससे पैसे मांगे तो ठग ने कहा कि पैसे थाने में छूट गए हैं। फिर उसने किसी को फोन कर पैसा लाने को कहा। रामदीन ने बताया कि इसके बाद वह ठग कुछ देर शांत बैठा रहा और मौका देखकर वहां से रफूचक्कर हो गया।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई तस्वीर

अमरपाटन कस्बे में कियॉस्क संचालक से ठगी करने वाले आरोपी की तस्वीर रामदीन की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। वीडियो फुटेज में स्पष्ट दिख रहा है कि ठग लाल रंग की स्कूटी से रामदीन के कियॉस्क सेंटर पर पहुंचा था। कुछ देर तक वहां रुकने के बाद जैसे ही रामदीन का ध्यान दूसरी तरफ गया, ठग वहां से भाग निकला। ठग के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। 

6 जिलों की पुलिस को तलाश

स्थानीय कारोबारियों के मुताबिक यह ठग छह कारोबारियों के साथ ऐसी वारदात कर चुका है. उसके खिलाफ कोलगवां, अमरपाटन, ताला और सिटी कोतवाली थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है, फिर भी वह पुलिस की पकड़ में नहीं आ रहा है। सतना, रीवा, सीधी, उमरिया, कटनी और पन्ना जिले की पुलिस के पास यह फोटो भेजा गया है।