Loading...

शिक्षक भर्ती के लिए रायसेन में बेरोजगारों ने शिक्षामंत्री को घेरा | PROTEST FOR SHIKSHAK BHARTI

भोपाल। रायसेन जिले में आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में क्षेत्र के युवा शिक्षित बेरोजगारों ने सामूहिक रूप से स्कूल शिक्षा मंत्री श्री प्रभुराम चौधरी को ज्ञापन सौंपा। अभ्यर्थियों ने स्कूल शिक्षा मंत्री से उच्‍च माध्‍यमिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शीघ्र करने तथा शिक्षक भर्ती में मध्यप्रदेश के मूल निवासियों को प्राथमिकता देने की मांग की। 

इसके अलावा मांग की अन्‍य राज्‍य के अभ्यर्थियों को मात्र 5 प्रतिशत कोटा निर्धारित किया जाये इससे अधिक पदों पर उनकी भर्ती न की जाये। यह बात शिक्षित बेरोजगार संघ ने प्रमुखता से उठाई। साथ ही माध्‍यमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम अतिशीघ्र घोषित कराने की बात कही। युवा बेरोजगारों का कहना है कि सात माह बीत गये अब तक पीईबी ने परिणाम जारी नहीं किये। यह परीक्षा आनलाइन होने के बाद भी इनता समय लग रहा है जबकि आफलाइन का परिणाम इससे पहले आ जाता है। 

परीक्षा परिणाम में सरकार निरस्‍त प्रश्‍नों पर बोनस अंक प्रदान करे, सरकार की लचर कार्यप्रणाली से प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन अधर में नजर आ रहा है जल्‍द से जल्‍द विज्ञापन जारी करे। ज्ञापन पत्र सौंपने वालों में प्रमुख रूप से रंजीत गौर, वीरु सिंह ,अरविंद साहू, गंधर्व सिंह, राहुल, सुनील सेन, संतोष कुमार, सोहन विश्वकर्मा, आदि उपस्थित रहे।