Loading...

पुलिस पर बमों से हमला, मची भगदड़, क्षेत्र में दहशत | JABALPUR NEWS

जबलपुर। पाटन में उस वक्त भगदड़ व अफरातफरी मच गई, जब शेख सलीम (Sheikh salim) नामक बदमाश ने पुलिस को अपनी ओर आते देख बम फेंकना शुरु कर दिए, एक के बाद एक दो बम फटने से धमाका हो गया. चारों ओर धुआं ही धुआं देखकर लोगों में चीख पुकार मच गई थी. इसके बाद भी पुलिस ने घेराबंदी करते हुए शेख सलीम को हिरासत में ले लिया. जिसकी तलाशी लेने पर दो जिंदा बम भी बरामद किए गए.

पुलिस के अनुसार पाटन के वार्ड क्रमांक 11 में रहने वाले शेख सलीम उम्र 63 वर्ष अपराधिक प्रवृति है, जो शाम के समय नामदेव स्कूल के सामने अपराधिक वारदात करने की नियत से बम लेकर खड़े रहे. शेख सलीम के बम रखकर खड़े होने की खबर मिलते ही पुलिस पहुंच गई, जिसने घेराबंदी करते हुए सलीम को पकडऩा चाहा तो उन्होने पुलिस को धमकी देते हुए बम निकाल लिए, इसके बाद भी जब पकडऩे के लिए आगे बढ़ी तो सलीम ने पुलिस पर बमों से हमला कर दिया, हमला होते ही पुलिस कर्मी पीछे हट गए.

जिसके चलते बम जमीन पर जाकर धमाके के साथ फटे, दो बम फटने से हुए धमाके से आसपास के लोगों में अफरातफरी व चीख पुकार मच गई. यहां तक कि सलीम भी पुलिस से बचने के लिए मौके से भाग निकले, जिन्हे पकडऩे के लिए पुलिस ने पीछा करते हुए घेराबंदी की और पकड़ लिया. शेख सलीम के हिरासत में आने के बाद पुलिस को तलाशी में सलीम के जेब से दो जिंदा बम मिले. बम के धमाके से क्षेत्र में दहशत व्याप्त रही. पुलिस ने सलीम को हिरासत में लेकर धारा 3, 5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया.