Loading...

धुआंधार पर होगा नर्मदा महोत्सव का आयोजन | JABALPUR NEWS

जबलपुर। भेड़ाघाट स्थित धुआंधार के पास ही 12 और 13 अक्टूबर को नर्मदा महोत्सव का आयोजन होगा। यह निर्णय गुरुवार को कलेक्टर भरत यादव, विधायक बरगी संजय यादव और अन्य जनप्रतिनिधियों ने निरीक्षण के दौरान लिया। कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी, नगर परिषद भेड़ाघाट के अलावा एसडीएम, तहसीलदार और खनिज विभाग को युद्ध स्तर पर सुधार कार्य के निर्देश दिए, क्योंकि कार्यक्रम स्थल को सुधारने के लिए 11 अक्टूबर तक का ही समय है। 

धुआंधार के तटीय हिस्से में तीन दिन पहले तक पानी भरा था। बरगी बांध के गेटों की संख्या कम हो जाने पर पानी उतर गया है। पानी भर जाने से जगह-जगह कीचड़ और गड्ढे हो चुके हैं। उन सभी स्थानों पर मलवा डालने के अलावा समतलीकरण किया जाएगा। कलेक्टर ने कहा कि 7 अक्टूबर को वे दोबारा आएंगे और सुधार व मरम्मत के काम का जायजा लेंगे। फूड जोन, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए भी स्थल निरीक्षण किया गया। इस मौके पर नगर परिषद भेड़ाघाट के पूर्व अध्यक्ष महेश तिवारी, अनिल तिवारी, दिलीप राय, सुनील जैन, किशोर दुबे, सीएमओ एके रावत आदि मौजूद थे।

भेड़ाघाट में धुआंधार के नजदीक खाली भूमि के अलावा कोई ऐसा स्थान नहीं है, जहां इस तरह का बड़ा आयोजन किया जा सके। एक स्टेडियम का निर्माण जरूर किया जा रहा है, लेकिन वहां भी निर्माण कार्य होने से कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जा सकता। इसलिए पुरानी जगह पर ही कार्यक्रम कराने का निर्णय लिया गया।

12 अक्टूबर को होने वाले कार्यक्रम के लिए मुंबई के कलाकार सुजाता त्रिवेदी और रवि त्रिपाठी का नाम तय हुआ है। इसी तरह 13 अक्टूबर के कार्यक्रम के लिए फिल्म संगीत जगत के प्रसिद्ध पार्श्व गायक अभिजीत भट्टाचार्य का नाम तय हुआ है। इनके अलावा क्षेत्रीय स्तर के सांस्कृतिक कार्यक्रम व आयोजन होंगे।