Loading...    
   


JABALPUR NEWS : सरपंच ब्रजकिशोर सोनी का बेटा खरीदता था चोरी का जेवर

जबलपुर। एमपी के जबलपुर शहर में पुलिस ने कटनी के शातिर चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिन्होने जबलपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है. पुलिस ने शातिर चोरों की निशानदेही पर कटनी के ग्राम गुदरी के सरपंच ब्रजकिशोर सोनी के बेटे पंकज (Pankaj, son of sarpanch Brajkishore Soni) को भी हिरासत में लिया है, जो चोरी का माल खरीदता रहा. पुलिस ने गिरोह के सदस्यों से लाखों रुपए के जेवर बरामद किए है. 

इसके अलावा वह कार भी बरामद की है, जिससे वे ग्रामीण क्षेत्रों में चोरी की वारदातें करने के लिए जाते रहे. इस आशय की जानकारी पुलिस अधिकारियों ने एक पत्रवार्ता में दी है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शमीम पिता हबीब खान उम्र 36 वर्ष निवासी थनोरा रीठी जिला कटनी, बिरजू पिता हीरालाल नरगडिय़ा उम्र 38 वर्ष, सुशील उर्फ बबुआ पिता बुद्धूलाल नरगडिय़ा 37 वर्ष निवासी ग्राम करैया कुठला जिला कटनी को बीती देर रात पुलिस ने कारीवाह तिराहा पनागर से उस वक्त गिरफ्तार किया है, जब वे आल्टो कार से जेवर बेचने के लिए शहर आ रहे थे.

जिनकी तलाशी लेने पर सोने, चांदी के जेवर सहित अन्य सामान मिला, पूछताछ करने पर कोई खास जबाव नहीं दे पाए. पुलिस को पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उक्त जेवर ग्राम गुदरी स्लीमनाबाद जिला कटनी के सरपंच ब्रजकिशोरी सोनी के बेटे पंकज को बेचता रहा. पुलिस ने पंकज को हिरासत में लेकर चोरी के और जेवर बरामद कर लिए.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चोर गिरोह के सदस्यों ने एक वर्ष के दौरान जबलपुर के चरगवां, तिलवारा, शहपुरा, पनागर, मझौली में घरों में सेंध लगाकर चोरी की वारदातों को अंजाम देकर लाखों रुपए के जेवर चोरी किए है. पुलिस को आरोपियों के और साथी सुधीर व डल्लू के साथ सेंध लगाकर चोरी की वारदतें की है. बताया गया है कि चोर गिरोह के खिलाफ एमपी के पन्ना जिले में 27 व जबलपुर में 10 प्रकरण दर्ज होकर न्यायालय में विचाराधीन है. इसके अलावा भी आरोपियों ने प्रदेश के दमोह, कटनी, पन्ना, उमरिया शहडोल सागर, नरसिंहपुर जिले में भी चोरी की वारदातों को अंजाम देकर लाखों रुपए के जेवर चोरी किए है.

लक्जरी कार से करते थे चोरी-

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों के पास से एक आल्टो कार क्रमांक एमपी 21 सीए 0824 बरामद की है, इसी कार से आरोपी ग्रामीण क्षेत्रों में चोरी की वारदातें करने के लिए जाते रहे. पुलिस ने आरोपियों से 7 तोला सोना, डेढ़ किलो चांदी के जेवर सहित अन्य सामान बरामद किया है.

ग्रामीण क्षेत्रों को बनाते थे निशाना-

पुलिस को पूछताछ में यह जानकारी भी लगी है चोर गिरोह द्वारा अधिकतर ग्रामीण क्षेत्रों में ही चोरी की वारदातें की जाती रही. जहां से वे चोरी करके आसानी से फरार हो जाते रहे, जिनका बाद में पता नहीं चलता था.

इन दो आरोपियों की तलाश-

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गिरोह के सुधीर नरगडिय़ा व डल्लू नरगडिय़ा निवासी ग्राम करैया थाना कुठला जिला कटनी की तलाश है, जिनके पकड़े जाने के बाद जबलपुर सहित प्रदेश के अन्य जिलों में हुई चोरी की वारदातों का खुलासा होने की संभावना है.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here