Loading...

लो जी, JABALPUR MEDICAL COLLEGE में मिला डेंगू का लार्वा

जबलपुर। पिछले दिनों मेडिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति डेंगू से पीड़ित होकर एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे थे अब उससे भी बड़ा मामला सामने आया है। डॉक्टर जो लोगों को साफ सफाई और कीटाणुओं से मुक्त रहने की टिप्स देते हैं, उन्हीं के कॉलेज यानी नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल में डेंगू और दूसरी बीमारियों को पैदा करने वाले कीटाणुओं का लार्वा पाया गया है। नगर निगम की टीम ने टीम के खिलाफ प्रकरण बनाया है। 

नगर निगम के सहायक स्वास्थ्य अधिकारी आरपी गुप्ता की टीम ने पाया कि डीन कार्यालय के पास तीन गार्डन जहां पानी भरा था। जिसमें लार्वा मिले। पानी की टंकी खुली थी। इसी टंकी में डेंगू एवं दूसरी बीमारियों के कीटाणुओं का लारवा पाया गया।

मेडिकल अधीक्षक से संपर्क कर वार्डों का निरीक्षण किया गया। वार्डों के पीछे भी जमा हुआ पानी मिला। बिल्डिंग के ऊपर रखी गई पानी की टंकियों के ढक्कन मिले। जांच टीम ने डीन और अधीक्षक को चालान का नोटिस जारी किया। 

कोर्ट तय करेगी जुर्माना
नगर निगम की टीम ने मेडिकल डीन और अधीक्षक को चालानी नोटिस जारी कर 3 दिन का समय दिया है। इसके बाद प्रकरण बनाकर नगर निगम कोर्ट में पेश किया जाएगा। मेडिकल प्रबंधन से कितना जुर्माना वसूला जाएगा यह नगर निगम मजिस्ट्रेट तय करेंगे।