Loading...    
   


OLA, RAPIDO और JUGNOO की BIKE TAXI जबलपुर में अवैध रूप से चल रही हैं: पुलिस

जबलपुर। ओमती थाना पुलिस ने एक छापामार कार्रवाई के दौरान अवैध रूप से संचालित हो रही बाइक टैक्सी को पकड़ा है। पुलिस ने एक ट्रक यूज़ करके करीब 30 बाइक टैक्सी की जांच की जैसों से 15 अवैध निकली। पुलिस ने सभी 15 बाइक टैक्सी को जप्त कर लिया है।

सोमवार को सुमित शुक्ला नामक टैक्सी चालक ने ओमती थाना पहुंचकर लिखित शिकायत दर्ज कराई थी कि बाइक टैक्सी सर्विस के नाम पर रैपिडो, जुगनू, ओला कंपनियां टैक्स की चोरी कर रही हैं। परिवहन विभाग में व्यावसायिक पंजीयन कराए बगैर बाइकों से सवारी ढोई जा रही है। शिकायत की असलियत का पता लगाने के लिए ओमती थाना प्रभारी एसपीएस बघेल ने मोबाइल पर एप डाउनलोड कर करीब 30 बाइक बुक कर ली।

कुछ देर में चालक बाइक लेकर पहुंचे तो टीआई ने व्यावसायिक पंजीयन संबंधी दस्तावेज मांगे। दस्तावेज न दे पाने के कारण सभी के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर बाइकों को जब्त कर लिया गया। इधर, परिवहन विभाग ने बताया कि जिले में सिर्फ 15 बाइक को व्यावसायिक उपयोग की अनुमति दी गई है।

ग्राहकों की सुरक्षा खतरे में

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि निजी वाहनों का व्यावसायिक उपयोग ग्राहकों की सुरक्षा के लिए खतरा बन सकता है। वाहन चालक यातायात नियमों का उल्लंघन भी कर रहे हैं। इससे भी बड़ी बात रैपिडो, जुगनू व ओला जैसी कंपनियां गैर व्यावसायिक वाहनों को व्यावसायिक उपयोग की खुली छूट दे रही हैं।

कई टैक्सी वाहन भी गैर व्यावसायिक

ओमती पुलिस ने यातायात नियमों के उल्लंघन में मोटरसाइकिलों को जब्त किया, जबकि शहर में कई टैक्सी वाहन भी गैर व्यावसायिक लाइसेंस पर चलाए जा रहे हैं। तमाम शासकीय कार्यालयों में निजी उपयोग वाले वाहनों का व्यावसायिक उपयोग किया जा रहा है।

मोटरसाइकिलों से सवारी ढोकर उनके व्यावसायिक उपयोग की शिकायत प्राप्त हुई थी। जांच में शिकायत सही पाई गई। 30 मोटरसाइकिलों को जब्त कर प्रकरण दर्ज किया गया। कैब संचालकों को नोटिस जारी किया जा रहा है। 
-एसपीएस बघेल, टीआई, ओमती


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here