Loading...

INDORE NEWS: पुलिस से नाराज ट्रैवल संचालक ने SSP ऑफिस में किया आत्मदाह

इंदौर। पुलिस की कार्यप्रणाली से नाराज एक युवक ने एसएसपी कार्यालय परिसर में आग लगाकर आत्मदाह करने की कोशिश की। तत्काल उसे एमवाय अस्पताल (MY HOSPITAL) में भर्ती कराया गया, जहां हालत गंभीर बताई जा रही है। मामला छोटी ग्वालटोली का है जहां एसएसपी कार्यालय (SSP Office) में काफी समय से फरियाद लगाए घूम रहे ट्रैवल संचालक योगेश वर्मा ने खुद पर केरोसिन डालकर आत्मदाह (Self-immolation by adding kerosene) करने की कोशिश की। 

आग लगते ही मौके पर मौजूद लोगों ने आग बुझाई और तत्काल उसे एमवाय अस्पताल में भर्ती करवाया। डॉक्टर का कहना है कि पीड़ित 53 प्रतिशत तक झुलस गया है। अस्पताल प्रबंधन ने चोइथराम अस्पताल रैफर किया है। योगेश की पत्नी दिशा वर्मा ने आरोप लगाते हुए पुलिस को बताया कि आजाद नगर निवासी जफर (Zafar) ने पति से लाखों रुपए की धोखाधड़ी की थी। जफर प्रॉपर्टी का काम करता है। उसने पति को लालच दिया और कहा कि वह चार पहिया वाहन खरीदकर किराए पर लगा दे। वह उन्हें 30 हजार रुपए महीने देगा। 

पति के पास पहले से एक गाड़ी थी। तीन गाड़ियां लोन पर खरीदीं और जफर के पास लगा दी। गाड़ी लगाने के बाद जफर ने कारें हथिया लीं और रुपए देने से भी मना कर दिया। किस्त लगातार बढ़ती जा रही थी। घर की हालत खराब हो गई, यहां तक कि किराया देना भी मुश्किल होने लगा। परेशान होकर सालभर पहले तुकोगंज थाने में शिकायत की। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद कलेक्टर, एसएसपी और एसपी सहित अन्य अधिकारियों से भी शिकायत की। जब कहीं से कोई सुनवाई नहीं हुई तो नाराज योगेश ने एसएसपी कार्यालय में ही आत्मदाह की कोशिश की।

पुलिस कर रही जांच

फिलहाल पूरे मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आत्मदाह करने वाला युवक पूर्व आरक्षक है। पत्नी ने कहा कि प्रकरण दर्ज होने के कारण योगेश की नौकरी चली गई थी। उसके बाद से गाड़ियां किराए पर चलाने का काम शुरू कर दिया था।