Loading...

महांकाल ट्रेडिंग पर 10 हजार किलो सड़े व बदबूदार बादाम व पिस्ता मिले | INDORE NEWS

इंदौर। बुधवार को ड्राई फ्रूट कंपनी (Dry Fruit Company) महांकाल ट्रेडिंग (Mahakal Trading) के गोदाम में छापा (RAID) मारा गया जहां 10 टन सड़े व बदबूदार बादम और पिस्ता (almonds and pistachios) मिले। मंगलवार को इसी प्रकार की कार्रवाई में गणगौर स्वीट्स के कारखाने में सड़ी मिठाईयां और मावा मिला था।  

जानकारी के अनुसार बुधवार को प्रशासन की टीम ने पालदा के हिम्मत नगर स्थित ड्राई फ्रूट कारोबार करने वाली महांकाल ट्रेडिंग कंपनी के गोदाम पर छापा मारा। टीम को यहां 10 टन बादाम व पिस्ता मिले जो की सड़े होने के साथ ही बदबूदार थे। टीम ने इन्हें जब्त कर नष्ट करने के आदेश दिए। इसी प्रकार की कार्रवाई मंगलवार को 56 दुकान स्थित गणगौर स्वीट्स सहित पांच मिठाई दुकानों व कारखानों पर भी की गई थी। गणगौर स्वीट्स के कारखाने पर अफसर गंदगी देख हैरान रह गए थे। यहां मकड़ी के जाले के बीच मावा रखा था तो गंदगी के बीच काजू-बादाम का पेस्ट बनता मिला। 

पिसाई मशीन से काजू का जो पेस्ट गंदी जमीन पर गिर रहा था, कर्मचारी उसे वापस उठाकर मिठाई बनाने के लिए इकट्ठा कर रहे थे। यहां 100 किलो बासी मिठाई, कीड़े वाला 40 किलो आटा, चूहे के मल के अवशेष वाली 10 किलो शकर और 20 किलो दाल मौके पर ही नष्ट करवाई गई थी। गंदगी मिलने पर नगर निगम ने 10 हजार रु. का स्पॉट फाइन भी लगाया था।