Loading...

यह लड़की हर साल 1 शादी करके 10 लाख रुपए कमाती है

भोपाल। जिला विधिक प्राधिकरण में एक ऐसा किस आया है जिसने सबके कान खड़े कर दिए। महाराष्ट्र की एक लड़की हर साल एक शादी करती है और फिर ससुराल वालों को दहेज एक्ट में फंसाने की धमकी देकर करीब ₹1000000 ऐंठ लेती है। इस साजिश में उसके परिवार वाले भी साथ निभाते हैं। वह अब तक चार शादियां कर चुकी है, पांचवां शिकार भोपाल का एक युवक होने वाला था लेकिन उसे असलियत पता चल गई और वह कानूनी मदद मांगने आ गया।

बैरागढ़ निवासी अतुल ने शिकायत की उसकी सगाई महाराष्ट्र निवासी युवती से फरवरी में हुई थी। सगाई के बाद जब उसने मंगेतर से बातचीत शुरू की तो युवती का व्यवहार असामान्य लगा। रिश्तेदाराें से बातचीत करते हुए युवती और उसके परिजनाें के बारे में खाेजबीन की तो पता चला कि युवती की एक या दो नहीं चार शादियां हो चुकी हैं। उसने चाराें बार तलाक लिया है। अतुल ने बताया कि उसने मंगेतर के पूर्व के चारों पतियों से मुलाकात की तो पता चला कि युवती ही नहीं उसके परिजनों को धन का लालच है। वे शादी के माध्यम से संपत्ति हड़पने का काम करते हैं।

उसके परिजनों ने पूर्व में हुई शादी में तलाक के बाद हर एक पति से 5 से लेकर 10 लाख रुपए तक लिए हैं। अतुल ने बताया कि जानकारी लगने के बाद जब उन्होंने सगाई तोड़ने का निर्णय लिया,तो युवती और उसके परिजनों ने उनका जीना मुहाल कर दिया। उसने इसकी जानकारी महिला थाने दी। वहीं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में मामले में कानूनी मदद मांगी है। वहीं युवती को काउंसलिंग के लिए बुलाया तो युवती और उसके परिजनों ने विधिक प्राधिकरण के कर्मचारियों को भी कोर्ट में घसीटने की धमकी दे डाली।