Loading...    
   


'TEACHERS DAY' पर शिक्षक के खिलाफ FIR कराने थाने पहुंचे छात्र | JABALPUR NEWS

जबलपुर। शिक्षक दिवस की सरप्राइज पार्टी में मचे हंगामे की शिकायत लेकर गुरुवार को दोपहर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे विद्यार्थी हवाबाग कॉलेज (Hawabagh College) के शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग पर अड़े रहे। 

विद्यार्थियों ने बताया कि शिक्षकों के सम्मान में आयोजित सरप्राइज पार्टी से एक शिक्षक इतने नाराज हुए कि उन्होंने छात्रों के साथ मारपीट कर दी। कार्यक्रम स्थल से उन्हें बाहर निकालते हुए डीजे जब्त करवा दिया। विद्यार्थियों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने शिक्षक दिवस से संबंधित सवाल पूछने लगे जिस पर वे निरुत्तर हो गए। उनकी समझाइश के बाद विद्यार्थियों का गुस्सा शांत हुआ। विद्यार्थियों ने बताया कि सरप्राइज पार्टी के लिए उन्होंने महाविद्यालय के ज्यादातर शिक्षकों को पूर्व में सूचना देकर अनुमति प्राप्त कर ली थी। 

पूर्व निर्धारित योजना के मुताबिक गुरुवार दोपहर सरप्राइज पार्टी की तैयारियां चल रही थीं तभी एक शिक्षक (विभागाध्यक्ष) ने आपत्ति जताते हुए तैयारियों पर पानी फेर दिया। विद्यार्थियों ने कारण पूछा तो शिक्षक मारपीट करने लगे, जिससे उन्हें चोटें आईं। जिसके बाद महाविद्यालय परिसर में हंगामे की स्थिति निर्मित हो गई।

पुलिस अधीक्षक ने आक्रोशित विद्यार्थियों को शिक्षक दिवस का महत्व बताया और इस दिवस से जुड़े सवाल भी पूछे। कई विद्यार्थी सवालों का जवाब नहीं दे पाए। एसपी ने विद्यार्थियों को समझाइश देते हुए कहा कि शिक्षक की डांट-फटकार को सकारात्मक रूप से लेना चाहिए। हालांकि उन्होंने विद्यार्थियों की शिकायत पर कार्रवाई का आश्वासन दिया।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here