Loading...

ST. PAUL'S SCHOOL से 10वीं के छात्र के अपहरण का प्रयास | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। स्कूल से पेपर देकर लौट रहे दसवीं कक्षा के छात्र का दो बदमाशों ने अपहरण करने का प्रयास किया। बदमाश वारदात में सफल होते, उससे पहले ही छात्र को घर छोडने वाली मैजिक तथा साथी छात्र आ गए। जिससे एक बदमाश भाग निकला, वहीं दूसरे को पुलिस ने पकड़ लिया है। वारदात मुरार थाना क्षेत्र स्थित सेंट पॉल स्कूल के सामने की है। वारदात का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

हजीरा थाना क्षेत्र के कांच मील निवासी विनोद सिंह तोमर (Vinod Singh Tomar) मालनपुर स्थित एक निजी कंपनी में कार्यरत है। उनके पास ही उनका 16 वर्षीय भतीजा अमन (बदला हुआ नाम) रहता है। अमन दसवीं कक्षा का छात्र है और सेंट पॉल स्कूल में पढ़ रहा है। उसे घर से स्कूल लाने और ले जाने के लिए मैजिक वाहन को उसके चाचा ने लगवाया हुआ है। अमन घर से पेपर देने के लिए स्कूल आया था। पेपर होने के बाद वह स्कूल से कुछ ही दूरी पर खड़ा होकर मैजिक का इंतजार कर रहा था। तभी एक बाइक से दो युवक आए और एक युवक उसके पास आते ही उसका हाथ पकडक़र ले जाने लगा। जब उसने विरोध किया तो युवक ने जेब से रूमाल निकाल कर उसे सुंधाने का प्रयास किया। 

बदमाश के इरादे देखते ही अमन घबरा गया और इसी बीच उसे स्कूल से ले जाने वाली मैजिक आ गई, तो उसने मैजिक को पकड़ लिया और शोर मचा दिया। मैजिक को पकडऩे के बाद छात्र ने शोर मचाया तो उसके साथी रोहित और दीप शर्मा वहां पर आ गए, लोगों को एकत्रित होते देखकर आरोपी वहां से भाग गया। मामले का पता चलते ही अन्य लोग एकत्रित हो गए और बाइक सवार को पकड़ लिया। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए युवक ने अपना नाम अमन बताया और भागने वाले साथी का नाम विकास उर्फ विक्की (VIKAS) बताया। पुलिस ने पकड़े गए युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ करना शुरू कर दिया है।

पुलिस पड़ताल में पता चला है कि पकड़ा गया युवक और भागने वाला दोनों सुलोचन सूंघने के आदी बताए गए हैं। उनके माता-पिता मजदूरी करते हंै। पुलिस ने विनोद सिंह तोमर की शिकायत पर अपहरण के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।