Loading...

GWALIOR NEWS : दूध तथा प्रॉपर्टी व्यवसायी की पत्थर से कुचलकर हत्या

ग्वालियर। दूध व्यवसायी की बदमाशों ने पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी है। मृतक शुक्रवार शाम 4 बजे से लापता था। घर से 200 मीटर दूर एक खाली प्लॉट में उसका शव पड़ा मिला है। पास ही खून से सना बड़ा पत्थर भी पड़ा हुआ है। घटना शनिवार रात 8 बजे की है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को निगरानी में लेकर घटना स्थल से खून से सना पत्थर भी जब्त कर लिया है।   

घटना के पास ही एक डॉक्टर के घर में सीसीटीवी कैमरा भी लगा दिख गया है। पुलिस फुटेज देखकर हमलावरों का पता लगा रही है। थाटीपुर थानाक्षेत्र स्थित तरुण विहार कॉलोनी में डॉ आरआर माथुर के घर के पास खाली प्लॉट हैं। जिसमें आधे अधूरे दो कमरे बने हैं। शनिवार शाम प्लॉट के एरिया से काफी बदबू आ रही थी। जो सामान्य दिनों की तुलना में काफी तेज थी। जिस पर स्थानीय लोगों ने जाकर देखा तो वहां एक युवक का शव पड़ा हुआ था पास ही एक बड़ा खंडा पड़ा था। जिसका खून ही खून लगा था। 

तत्काल पुलिस को मामले की सूचना दी। थाटीपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को निगरानी में लेकर जांच शुरू की। मृतक की शिनाख्त पास ही घटना स्थल से 200 मीटर की दूरी पर दुल्लपुर निवासी दूध व्यवसायी संतोष (45) पुत्र अमर सिंह गुर्जर (कंषाना) (Santosh Amar Singh Gurjar) के रूप में हुई है। मृतक संतोष के बारे में पता लगा कि कुछ समय पूर्व तक वह प्रॉपर्टी का काम भी करता था। संतोष के शव के पास ही पड़े पत्थर से ही बदमाशों ने हत्या की है। कई बार पत्थर पटका है जिससे उसका पूरा चेहरा जमीन और कुचलने वाले पत्थर में आकर चिपक गया है। पुलिस ने शव को डेड हाउस पहुंचाने के बाद हत्या की जांच शुरू कर दी है।

मृतक इकलौता था उसके एक बेटा व तीन बेटियां हैं। बेटे भोलू उर्फ रिषी कंषाना ने बताया कि शुक्रवार शाम 4 बजे घर से निकले थे। निकलते समय वह कह रहे थे कि अभी आता हूं। इसके बाद वह घर नहीं लौटे न ही उनका कुछ पता चला। वह कई बार इस तरह रात को नहीं आते थे इसलिए ज्यादा ध्यान नहीं गया, लेकिन सुबह से उनक तलाश की जा रही ही थी। शाम को उनका शव मिलने की सूचना आई। मौके पर जाकर देखा तो उनकी पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी। क्षेत्रीय लोगों ने पुलिस को बताया है कि उसे आखिरी बार दुल्लपुर के पास डिस्पेंसरी के पास देखा गया था। तब भी वह अकेला था। पुलिस यह पता लगा रही है कि आखिरी समय में उसके साथ कौन-कौन था।

पुलिस को पता लगा है कि मृतक शराब पीने का आदी था। अक्सर दोस्तों के साथ उठता बैठता था। अब पुलिस पता लगा रही है कि शुक्रवार शाम वह कहां किससे मिलने गया था। रात को कौन उस दिन उसके साथ था। साथ ही स्थानीय लोगों से यह भी पता लगा रही है कि अक्सर कौन उसके साथ रहता था जो अभी सामने नहीं आया है।घटना स्थल के बिल्कुल पास डॉक्टर केघर पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। साथ ही दूसरी तरफ गली के कॉर्नर भी कैमरे लगे हैं। दोनों जगह पुलिस ने फुटेज के लिए बोला है। फिलहाल पुलिस फुटेज देख रही है। कि शुक्रवार शाम से लेकर रात तक वहां प्लॉट में कौन-कौन गया है या आया गया है।