Loading...

SCHOOL से घर आ रही छात्रा का गैंगरेप, हत्या कर लाश फेंकी | JABALPUR NEWS

जबलपुर। कुंडम थाना क्षेत्र के ग्राम बीजापुरी गांव के पास जंगल में पोल्टी फार्म के पीछे सुबह एक छात्रा की लाश मिलने से सनसनी फैल गयी। लाश की शिनाख्त गाँव में रहने वाली छात्रा के रूप में की गयी है जो कि मंगलवार को घर से स्कूल जाने के लिए निकली थी और फिर वापस नहीं लौटी थी। 

प्रारंभिक जांच में छात्रा के सिर पर किसी ठोस चीज से हमला कर गला घोंटकर हत्या किया जाना पाया गया है। वहीं उसके साथ गैंगरेप किए जाने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। इस घटना को लेकर गांव में आक्रोश व्याप्त हो गया, वहीं सूचना पाकर वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुँचे और घटना की पतासाजी के निर्देश दिए। सूत्रों के अनुसार ग्राम पिपरिया खमरिया निवासी 18 वर्षीय छात्रा पड़रिया स्कूल में कक्षा 12वीं में पढ़ती थी। वह मंगलवार की सुबह 9 बजे घर से स्कूल जाने के लिए पैदल निकली थी। वह दोपहर 3 बजे तक स्कूल में थी और उसके बाद  स्कूल से घर जाने के लिए निकली थी, लेकिन वह वापस अपने घर नहीं पहुंची थी। 

छात्रा के घर नहीं लौटने पर परिजनों ने स्कूल जाकर उसकी पतासाजी की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा था। परिजनों ने आसपास के गांवों व रिश्तेदारी में उसकी पूछताछ की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग सका था। सुबह ग्रामीणों ने बीजापुरी के जंगल में छात्रा की लाश देखकर पुलिस को सूचना दी थी। सूत्रों के अनुसार मृतका के सिर में किसी ठोस चीज से हमला किए जाने व गले में निशान मिले हैं, जिससे गला दबाकर छात्रा की हत्या  किया जाना प्रतीत हो रहा है। जांच उपरांत पुलिस ने हत्या की धारा 302, 201 के तहत मामला दर्ज कर अज्ञात आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

जांच के दौरान पुलिस ने घटनास्थल से एक मोबाइल फोन बरामद किया है। मोबाइल के संबंध में परिजनों से की गयी पूछताछ में यह बात सामने आई है कि छात्रा के पास कोई मोबाइल नहीं था, जो मोबाइल बरामद किया गया है वह परिवार के किसी सदस्य का भी नहीं होना बताया गया है। इस जानकारी के बाद पुलिस पता लगाने में जुटी है कि मोबाइल किसका है। मोबाइल की कॉल डिटेल व टावर आदि से इस हत्या की कड़ी जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

छात्रा की लाश बरामद होने के बाद परिजनों से की गयी पूछताछ में पता चला कि मृतका अपनी एक सहेली के साथ मंगलवार को स्कूल गयी थी। इस जानकारी के आधार पर सहेली से पूछताछ कर यह पता लगाया जा रहा है कि वह स्कूल से लौटते समय किससे मिली थी और कहां गयी थी

कुंडम थाना क्षेत्र के ग्राम बीजापुरी के जंगल में छात्रा का शव बरामद किया गया है। मृतका के सिर व गले में चोट के निशान हैं जिससे प्रतीत होता है कि उसकी हत्या की गयी है। आरोपियों की पतासाजी के लिए जांच की जा रही है। -डॉ राय सिंह नरवरिया, एएसपी ग्रामीण