PRERNA APP DOWNLOAD, आधिकारिक एप डाउनलोड करें

उत्तरप्रदेश शासन ने परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की हाजिरी के लिए प्रेरणा एप लांच कर दिया। प्रेरणा एप से हाजिरी लगाने के आदेश जारी किए गए हैं। शासन ने PRERNA APP के साथ PRERNA UP के नाम से वेबसाइट भी लांच कर दी है। यहां शिक्षकों को अपने विभाग की सभी गतिविधियों की जानकारी दी जाएगी। 

गूगल प्ले स्टोर से PRERNA के नाम से 2 मोबाइल एप हैं

गूगल प्ले स्टोर से PRERNA के नाम से 2 मोबाइल एप हैं। पहला PRERNA UTTAR PRADESH के नाम से जो TECHNOSYS SERVICES PVT LTD ने अपलोड किया है और दूसरा सिर्फ PRERNA के नाम से दिखाई दे रहा है जो Macreel Infosoft Pvt. Ltd. ने डवलप किया है। 


प्रेरणा एप किस मोबाइल पर चलेगा 3G या 4G

यह मोबाइल एप किसी भी एंड्राइड फोन पर चलेगा। आपका फोन 3G हो या 4G यह एप एक ही जैसा चलेगा। 3G या 4G के बीच केवल स्पीड का अंतर होता है।

How can I sign into Prerna app

नीचे दी गई डायरेक्ट लिंक से मोबाइल एप को डाउनलोड करें एवं निर्देशों का पालन करते जाए। यह बहुत आसान है।

Is it possible to break the privacy of Prerna app

प्रेरणा एप से क्या आपकी निजता भंग हो सकती है। यह नहीं हो सकता, क्योंकि प्रेरणा एप का कंट्रोल सरकार के पास होगा। सरकार की तरफ से डेटा ना तोे किसी को व्यवसायिक उपयोग के लिए बेचा जा सकता है और ना ही आपकी निजी जानकारियां सूचना के अधिकार के तहत साझा की जा सकतीं हैं।

Is Prerna app ruled all over India

क्या प्रेरणा एप पूरे भारत में लागू हो रहा है। नहीं यह केवल उत्तरप्रदेश में लागू किया गया है। भारत में शिक्षा व्यवस्थाएं राज्य सरकार के अधीन हैं अत: सभी राज्य सरकारें अपने फैसले स्वतंत्र रूप से करतीं हैं एवं इस तरह के कार्यक्रम कभी साझा नहीं होते।

यह है आधिकारिक वे​बसाइट एवं मोबाइल एप

यहां हम आपको PRERNA उत्तरप्रदेश की आधिकारिक वेबसाइट का यूआरएल (http://prernaup.in) दे रहे हैं। इसी वेबसाइट के होम पेज पर सबसे ऊपर की तरफ आपको DOWNLOAD PRERNA APP लिखा दिखाई देगा। इसके साथ DOWNLOAD PRERNA INSPECTION APP भी नजर आएगा लेकिन शिक्षकों को DOWNLOAD PRERNA APP पर टेप करके PRERNA APP को DOWNLOAD करना है।
अभी PRERNA APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्ल्कि करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !