Loading...

राज्यपाल का अपमान मामले में DEO BHOPAL सहित 2 सस्पेंड

भोपाल। शिक्षक सम्मान समारोह के अवसर पर राज्यपाल श्री लालजी टंडन के अपमान मामले में सरकार ने स्कूल शिक्षा विभाग ने उप संचालक श्री बी.बी. सक्सेना और जिला शिक्षा अधिकारी श्री के.पी.एस. तोमर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। समन्वय अधिकारी श्री धीरेन्द्र चतुर्वेदी, प्राचार्य प्रगत शैक्षिक संस्थान भोपाल को शोकॉस नोटिस जारी किया गया है।

मामला क्या है

शिक्षक सम्मान समारोह में राज्यपाल श्री लालजी टंडन को आमंत्रित किया गया था। प्रोटोकॉल के अनुसार स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभुराम चौधरी को उन्हे लेने के लिए राजभवन जाना था परंतु विदेश से लौटे स्कूल शिक्षा मंत्री शिष्टाचार भूल गए और सीधे कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए। जब राज्यपाल नहीं आए तब पता किया गया। फिर प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उन्हे कार्यक्रम स्थल पर लाया गया। 

भरे मंच से राज्यपाल ने भड़ास निकाली थी

मप्र के राज्यपाल लालजी टंडन राज्य स्तरीय शिक्षक दिवस सम्मान समारोह में प्रोटोकॉल का पालन नहीं होने की वजह से सरकार के मंत्रियों और अधिकारियों पर भड़क उठे। उन्होंने मंच से ही कहा कि यह पहली बार हुआ है जब मैं किसी कार्यक्रम में तय समय से एक घंटे लेट पहुंचा हूं। मुझे इस बात का खेद है। इसमें मेरी कोई गलती नहीं है। मैं समय से तैयार होकर बैठा था, लेकिन मुझे कोई लेने ही नहीं आया। मैंने सोच लिया था कि मैं अब कार्यक्रम में नहीं जाऊंगा, लेकिन यह मर्यादा के खिलाफ होता, इसलिए शिक्षकों को शुभकामनाएं देने आया हूं।