Loading...

शिवराज सिंह 6 साल से बिजली बिल नहीं भर रहे थे, 1.26 लाख बकाया | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों बिजली बिलों की होली जला रहे हैं। वो गरीबों से कह रहे हैं कि बिल मत भरना, यदि बिजली कंपनी वाले आपका कनेक्शन काट जाएंगे तो मैं आकर जोड़ दूंगा। दरअसल, वो अपने अनुभव के आधार पर कह रहे हैं। शिवराज सिंह ने 6 साल से बिजली बिल नहीं भरा था और बिजली कंपनी वाले भी कभी उनका कनेक्शन काट नहीं पाए। 

लोगों को ज्यादा बिजली बिल आने पर बिल न भरने की सलाह देने वाले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 2013 से बिजली बिल नहीं भरा था। बिजली बिल की पूरी रकम 1,22,833 रुपये है। यह मामला विदिशा का है। यहां शिवराज सिंह एक किराए के मकान में रहते हैं। मकान की मालकिन लीला बाई हैं। मकान में 2013 से शिवराज सिंह किराए पर रहे हैं। जब से शिवराज सिंह इस मकान में आए तभी से बिल जमा नहीं किया गया। 

शिवराज सिंह का नामांकन खारिज होना चाहिए

कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा। राज्य मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान किसानों से बिजली बिल नहीं भरने के लिए कह रहे हैं लेकिन उन्होंने खुद इतने साल तक बिजली का बिल नहीं भरा। अब बिल का भुगतान कर दिया गया है लेकिन उनका नामांकन खारिज कर दिया जाना चाहिए। बता दें कि चुनाव में प्रत्याशी को सभी सरकारी विभागों का नो ड्यूज जमा कराना होता है। यदि बिजली का बिल बकाया हो तो प्रत्याशी का नामांकन खारिज कर दिया जाता है।