Loading...

VAISHNAV ACADEMY SCHOOL में नाश्ते में मिली पावभाजी खाने से 20 बच्चे बीमार | INDORE NEWS

इंदौर। शहर की वैष्णव एकेडमी (Vaishnav Academy) में दूषित खाने के बाद एक दर्जन से अधिक बच्‍चों की तबियत बिगड़ गई। 20 छात्रों को उल्टी, चक्कर आने और जी मचलाने की शिकायत के बाद बुधवार को क्लॉथ मार्केट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार स्कूल (SCHOOL) में पावभाजी खाने के बाद बच्चे बीमार हुए है। 

घटना राजमोहल्ला स्थित वैष्णव एकेडमी में बुधवार को हुई। यहां पढ़ने वाले छात्रों को स्कूल प्रबंधन द्वारा पावभाजी खानों को दी गई थी। पावभाजी खाने के कुछ समय बाद बच्चों को परेशानी होने लगी। उन्होंने चक्कर आने, पेट दर्द, उल्टी, जी मचलाने आदि की शिकायत शिक्षकों से की। अचानक एक साथ इतने बच्चों की तबीयत खराब होती देख शिक्षकों ने प्रबंधन को सूचना दी और 20 बच्चों को उपचार के लिए पास ही स्थित क्लॉथ मार्केट अस्पताल लेकर पहुंचे।

स्कूल का समय पूरा होने के काफी देर बाद तक जब बच्चे घर नहीं पहुंचे तो पालक स्कूल पहुंचे तब उन्हें हादसे की जानकारी लगी। डॉक्टरों के अनुसार प्रारंभिक रूप से फूड पॉयजनिंग का मामला प्रतीत हो रहा है। हालांकि शाम तक अधिकांश बच्‍चों को हॉस्पिटल से छुट्टी भी दे दी गई। देर से सूचना मिलने पर पालकों ने स्‍कूल प्रबंधन के सामने नाराजगी जताई है। 

प्रबंधन ने कहा 

स्कूल प्रबंधन के मंत्री गिरधर गोपाल नागर का कहना है कि वैष्णव एकेडमी और वैष्णव बाल मंदिर में कुल 700 बच्चे पढ़ते है। इनमें से मात्र 20 बच्चों को पेट दर्द की परेशानी हुई। 20 में से भी 7 बच्चों को डॉक्टराें ने जांच के बाद छुट्‌टी दे दी। वहीं 13 बच्चों को ड्रिप चढ़ाई गई है। सभी की हालत सामान्य है।