Loading...

बिजली कर्मचारियों का 1 दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा होगा

भोपाल। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी मुख्यालय में हुई बैठक में अधिकारियों ने तय किया है कि कंपनी के सभी अधिकारी-कर्मचारियों का एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा कराया जाएगा। यह योगदान मध्यप्रदेश के बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिये किया जाएगा। 

विद्युत ट्रांसमिशन कम्पनी में ईआरपी से कार्य शुरू

मध्यप्रदेश पॉवर ट्रांसमिशन कम्पनी में पुराने प्रचलित लीगेसी सिस्टम से किये जाने वाले अधिकतम कार्यों को ईआरपी के माध्यम से शुरू किया गया है। प्रबंध संचालक श्री पी.आर. बेंडे ने बताया है कि जल्द ही कम्पनी का पूरा कार्य ईआरपी से किया जाने लगेगा। उन्होंने उत्कृष्ट कार्यों के लिये 38 अधिकारी-कर्मचारी को सम्मानित किया।

जल्द ही जारी होंगे इंदिरा गृह ज्योति योजना में नए बिल

मध्यप्रदेश की तीनों विद्युत कंपनियों ने राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना इंदिरा गृह ज्योति योजना को नए स्वरूप में एक सितम्बर 2019 से लागू कर दिया है। इसमें सभी घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को शामिल किया गया है। सितम्बर माह की खपत के बाद जारी होने वाले बिलों में योजना का लाभ परिलक्षित होगा।

ऊर्जा मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह ने बताया है कि तीनों वितरण कंपनियों द्वारा इंदिरा गृह ज्योति योजना के लिए साफ्टवेयर अपडेट कर लिया गया है और परीक्षण किया जा रहा है। उपभोक्ताओं को जल्द ही इंदिरा गृह ज्योति योजना में नए बिल वितरित किए जाएंगे।