Loading...

क्या आरोपी नेता हो, तो भी इंसाफ मिलेगा: छात्रा ने पुलिस अधिकारियों से पूछा (VIDEO)

नई दिल्ली। उन्नाव रेप कांड ने लड़कियों के दिलों में किस कदर दहशत भर दी है, इसका एक प्रमाण सामने आया। इन दिनों में देशभर की पुलिस जागरुकता अभियान चला रही है। पुलिस अधिकारी स्कूलों में जाकर लड़कियों को अन्याय और शोषण के खिलाफ आवाज उठाने हेतु प्रोत्साहित कर रहे हैं। उत्तरप्रदेश के बाराबंकी में भी ऐसा ही कार्यक्रम था पंरतु एक छात्रा ने जो सवाल किया, वो पूरे देश को शर्मसार करने वाला है। 

बाराबंकी में उत्तर प्रदेश की पुलिस लड़कियों के लिए जागरुकता अभियान चला रही है। इसमें पुलिस अधिकारी जब स्कूल में बच्चियों को सुरक्षा के टिप्स दे रहे थे। तभी एक लड़की ने वह सवाल कर दिया जो पूरे सिस्टम पर प्रश्नचिन्ह लगाता है। लड़की ने पुलिसवालों से पूछा कि आप बता रहे हैं कि अगर ऐसी कोई घटना होती है तो हमें लड़ना चाहिए लेकिन थोड़े दिन पहले लखनऊ में एक नेता ने 18 साल की लड़की के साथ रेप किया, उसने शिकायत की तो पिता की मौत हो गई, एफआईआर दर्ज कराई तो लड़की, उसके रिश्तेदार और वकील को ट्रक से उड़ा दिया गया। आप कहते हैं कि हम प्रोटेस्ट करें, अगर सामने आम आदमी हो तो हम कर सकते हैं लेकिन अगर नेता हुआ तो कैसे प्रोटेस्ट करें। लड़की ने पूछा कि अगर हम प्रोटेस्ट करें और एक्शन नहीं लिया गया तो क्या होगा। इसकी क्या गारंटी होगी कि हमें इंसाफ मिलेगा ही?

इस बच्ची का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है। कुछ लोग राजनीतिक फायदा उठाकर इसे भाजपा या उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ यूज कर रहे हैं पंरतु असल में यह पूरे सिस्टम के खिलाफ है। सवाल बड़ा सरल है कि क्या 'कुलदीप सिंह सेंगर' जैसे नेताओं के खिलाफ आवाज उठाने वाली लड़कियों को न्याय मिलेगा।