Loading...

UIT RGPV और CHIRAYU MEDICAL में रैगिंग के मामले

भोपाल। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) के यूआईटी और चिरायु मेडिकल कॉलेज में रैगिंग के मामले सामने आए हैं। बीते चार दिन में भोपाल में रैगिंग का यह तीसरा मामला है। यूआईटी के हाॅस्टल में एमटेक और सेकंड ईयर के छात्रों में मारपीट के बाद डायल-100 को घटना की सूचना मिली। इस बीच गुरुवार शाम करीब साढ़े 4 बजे एक छात्र ने एंटी रैगिंग हेल्पलाइन में शिकायत कर दी। 

इसका एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें कुछ छात्रों से मारपीट की जा रही है। जानकारी मिलने पर यूआईटी के डायरेक्टर आरएस राजपूत ने सेकंड ईयर और एमटेक के छात्रों को शुक्रवार सुबह 11 बजे मीटिंग के लिए बुलाया है। आरजीपीवी की डीएसडब्ल्यू मंजू सिंह ने बताया कि हमें एंटी रैगिंग कमेटी से तो कोई जानकारी अब तक नहीं मिली है, लेकिन हमें अपने स्तर पर इसकी सूचना मिली है। 

CHIRAYU MEDICAL COLLEGE में भी रैगिंग की शिकायत:

जानकारी के अनुसार बुधवार शाम करीब 4 बजे चिरायु मेडिकल कॉलेज के एक छात्र ने एंटी रैगिंग हेल्पलाइन से ऑनलाइन शिकायत की। जानकारी मिलने के बाद कॉलेज प्रबंधन ने छात्रों से बातचीत की, लेकिन देर रात तक रैगिंग लेने वालों और पीड़ित की पहचान नहीं हो सकी थी। चिरायु मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. दीपक के मेंदीरत्ता ने बताया कि गुरुवार दोपहर एंटी रैगिंग कमेटी से एक मेल आया है। उस मेल के आधार पर हम इसकी जांच कर रहे हैं। शुक्रवार को एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक के बाद ही इस बारे में कुछ बता पाएंगे।