Loading...

SBI FESTIVE OFFER: होम, कार, पर्सनल, एजुकेशन सारे LOAN पर ब्याज दर घटाई

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI (State Bank of India) अपने ग्राहकों के लिए फेस्टिव ऑफर लाया है। इस ऑफर के तहत कार और घर खरीदना सस्ता हो गया है। SBI की ओर से जारी बयान के मुताबिक, 1 सितंबर से बैंक ने अलग-अलग कैटेगरी में अपने ग्राहकों को सस्ते और कई फायदों के साथ लोन देने की तैयारी की है। ग्राहकों को दिए जाने वाले लोन पर बैंक प्रोसेसिंग फीस वसूलेगा।

और अधिक सस्ता होगा GOME LOAN

अगर आप अपना घर खरीदने की तैयारी कर रहे है तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। SBI ने होम लोन की ब्याज दर में 0.20 फीसदी की कटौती का ऐलान किया है। एक सितंबर से होम लोन पर ब्याज दर 8.05 फीसदी होगी। SBI ने अपने MCLR में 15 बेसिस प्वाइंट की कटौती की है। इससे होम लोन की ब्याज दरों में 35 बेसिस प्वाइंट तक की कमी आई है। एसबीआई फिलहाल सबसे सस्ता हाउसिंग लोन ऑफर कर रहा है। 

CAR LOAN पर ब्याज कम किया, प्रोसेसिंग फीस नहीं लगेगी

SBI ने कार लोन पर कोई भी प्रोसेसिंग फीस नहीं लेने का पैसला किया है। साथ ही, ग्राहकों को कार खरीदने के लिए 8.70 फीसदी की ब्याज दर पर लोन दिया जाएगा। अगर कोई ग्राहक बैंक के डिजिटल प्लेटफार्म जैसे YONO या बैंक की वेबसाइट के जरिए लोन अप्लाई करता है तो उसे ब्याज में 25 बेसिस प्वाइंट की छूट दी जाएगी। नौकरी करने वाले लोगों को कार की ऑनरोड प्राइस पर 90 फीसदी तक लोन दिया जाएगा।

PERSONAL LOAN भी हुआ सस्ता

SBI ग्राहकों को त्योहारों पर 20 लाख तक का पर्सनल लोन देने की भी तैयारी कर रहा है। यह लोन मात्र 10.75 फीसदी की ब्याज दर पर दिया जाएगा। इस लोन को चुकाने के लिए 6 साल का समय भी दिया जाएगा। चुकाने के लिए ज्यादा समय मिलने से ग्राहकों पर EMI का बोझ कम रहेगा। वहीं जिन लोगों का सैलरी एकाउंट बैंक में है उन्हें 5 लाख रुपये तक का प्री एप्रूव्ड डिजिटल लोन मिल जाएगा। इस लोन के लिए कस्टमर्स YONO ऐप के जरिए मात्र 04 क्लिक में आवेदन कर सकते हैं।

सस्ता हुआ EDUCATION LOAN

SBI ने पढ़ाई के लिए लोने लेने वालों के लिए भी आकर्षक ऑफर लाया है। देश में या बाहर पढ़ने जाने वालों को मात्र 8.25 फीसदी की ब्याज दर पर 1.50 करोड़ रुपये तक का लोन दिया जा रहा है। ग्राहकों को ये लोन चुकाने के लिए 15 साल तक का समय भी दिया जा रहा है। इससे ग्राहक पर EMI का बोझ भी कम रहेगा।