Loading...

NURSING STUDENTS ने चिकित्सा शिक्षा विभाग का पुतला फूंका | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। नर्सिंग छात्र संगठन भारत ने सोमवार को फूलबाग चौराहे पर चिकित्सा शिक्षा विभाग का पुतला फूंका। छात्र संगठन प्रमुख रूप से नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता मनमाने तरीके से दिए जाने एवं सीटों के आबंटन में मापदंडों का पालन नहीं किये जाने का विरोध कर रहे हैं। इस दौरान बड़ी संख्या में मौजूद नर्सिंग छात्र कमलनाथ सरकार विरोधी नारेबाजी कर रहे थे। 

नर्सिंग छात्र संगठन भारत के बैनर तले सोमवार को फूलबाग चौराहे पर नर्सिंग छात्र एकत्र हुए और सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए चिकित्सा शिक्षा विभाग का पुतला फूंका। पुतला फूंकने वाले छात्रों की अगुवाई संगठन के जिला अध्यक्ष उपेंद्र गुर्जर कर रहे थे। उपेंद्र ने कांग्रेस की कमलनाथ सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार ने नर्सिंग छात्रों को लेकर जो वादे वचन पत्र में किए थे, उन्हें नहीं निभाया है। इसलिए मजबूरन नर्सिंग छात्रों को सडक़ पर उतरना पड़ रहा है। 

गौरतलब है कि पिछले 3 दिनों से नर्सिंग छात्र धरना दे रहे हैं। बावजूद इसके शासन-प्रशासन का कोई नुमाइंदा उनसे बात करना नहीं पहुचा है। उपेंद्र गुर्जर ने पत्रकारों को बताया कि उनकी पांच सूत्रीय मांगों में प्रमुख मांगे नर्सिंग कॉलेजों को नियम विरुद्ध मान्यता दिए जाने, मनमाने ढंग से सीटें आवंटित किए जाने, मेल नर्स की सरकारी भर्ती नहीं किए जाने, सरकारी एवं निजी नर्सिंग कॉलेजों के अभ्यर्थियों को सरकारी नौकरी में एक समान नियम से लिखित परीक्षा के माध्यम से भर्ती कराया जाना आदि शामिल हैं। पुतला दहन करने वालों में प्रशांत बैनीवाल, राहुल रावत, शुभम शर्मा, रविन्द्र कंषाना, गौरव उपाध्याय, निर्भय श्रीवास्तव, सौरभ शर्मा एवं रवि पाल आदि शामिल रहे।