Loading...

GWALIOR NEWS : न्यूरोलॉजी में एक ही छत के नीचे मिलेंगे दवा व डॉक्टर

ग्वालियर। न्यूरो विभाग में इलाज के लिए डॉक्टर के पास मर्ज दिखाने पहुंचने वाले न्यूरो व न्यूरो सर्जरी के लिए मरीजों को पर्चा व दवा के लिए अब माधव डिस्पेंसरी नहीं जाना पड़ेगा। अस्पताल प्रबंधन की पहल पर सोमवार से न्यूरो विभाग में ही मरीजों के पर्चा से लेकर दवा तक एक ही छत के नीचे मिलेगी।

यह सुविधा सोमवार से शुरू कर दी गई है। जेएएच प्रबंधन की पहल पर सोमवार से यहां पहुंचने वाले मरीजों को पर्चे से लेकर नि:शुल्क दवा की सुविधा न्यूरो विभाग में एक ही छत के नीचे मिलेगी। यहां पहुंचने वाले मरीजों का पर्चा व दवा वितरण केंद्र विभाग में संचालित होने वाले ओपीडी परिसर में ही तैयार किया गया है। सोमवार से न्यूरो विभाग पहुंचने वाले मरीज पर्चा बनवाकर सीधे ओपीडी में चिकित्सक को अपना मर्ज दिखा कर रोग संबंधी दवा भी परिसर में बनवाए गए दवा सेंटर से ले सकेंगे। 

ओपीडी में मर्ज दिखाने पहुंचने वाले मरीजों को ओपीडी में चिकित्सकों को मर्ज दिखाने से पहले माधव डिस्पेंसरी में पर्चा बनवाने जाना पड़ता था। उसके बाद न्यूरो विभाग में संचालित ओपीडी में डॉक्टर से परीक्षण कराने के बाद दवा लेने पुन: माधव डिस्पेंसरी जाना पड़ता था। लेकिन अब मरीज व उनके अटेंडरों को यह भागम भाग से राहत मिलेगी। और अब मरीज सीधे न्यूरो विभाग पहुंचकर चिकित्सक को दिखाने के साथ दवा भी ले सकेंगे।