Loading...

मप्र मध्याह्न भोजन: बच्चों को चर्बी वाला पुलाव खिलाया, सैंपल जब्त | KHANDWA MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में मध्याह्न भोजन में बच्चों को जानवर की चर्बी वाला पुलाव खिलाए जाने की खबर आ रही है। खाद्य औषधि प्रशासन विभाग ने पुलाव के सैंपल जब्त कर जांच के लिए भेज दिए हैं। बताया जा रहा है कि मध्याह्न भोजन सन्नो पति मुश्ताक बिस्मिल्लाह बनाती है और वो गांव की दबंग महिला है। 

पत्रकार सदाकत पठान की रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार सुबह सूचना मिली कि हरसूद रोड स्थित मछौंडी रैयत पंचायत के पेठिया गांव की दबंग महिला सन्नो पति मुश्ताक बिस्मिल्लाह स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष है। वह अपनी मर्जी से जो भी खाना बनाती है वह बच्चों को खाना पड़ता है। बुधवार 21 अगस्त को बच्चों को दिए गए भोजन में तेल की जगह कुछ और पदार्थ मिलाया गया है। शिकायत मिलने पर खाद्य औषधि प्रशासन के अधिकारी राधेश्याम गोले एवं केएस साेलंकी पेठिया गांव पहुंचे। प्रायमरी व मिडिल स्कूल परिसर में गुरुवार दोपहर 1 बजे समूह की अध्यक्ष सन्नो बाई बच्चों को पुलाव खिला रही थी, जिसकी महक कुछ अलग ही आ रही थी।

अधिकारियाें को देख सन्नो की सांसें फूल गईं। मुस्कराते हुए कहा कि आज कढ़ी बनाना थी, लेकिन मही (छाछ) की व्यवस्था नहीं होने से पुलाव बना दिया। आरोप है कि मध्याह्न भोजन बनाने रसोइया सन्नो बाई ने स्कूल परिसर में प्रायमरी कक्षा के करीब 40 बच्चों को चर्बी से बना पुलाव खिला दिया। अभी यह पता नहीं चला है कि पुलाव में किस जानवर की चर्बी थी। कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल ने कहा कि पेठिया में मध्याह्न भोजन के पुलाव में मिलावट का मामला बहुत गंभीर है। स्वयं सहायता समूह को भंग किया जाएगा।