Loading...

INDORE के मॉल में बम, पुलिस ने खाली कराया | MOCK DRILL

इंदौर। शुक्रवार को पुलिस की एक टीम रीगल चौराहे स्थित मॉल में पहुंची। मॉल में बम की सूचना मिलते ही 8 मिनट से कम वक्त में मॉल को खाली कराया गया और बम स्क्वॉड की एक बम को खोजने में जुट गई। कुछ ही देर में बम मिला और उसे टीम ने डिफ्यूज कर दिया। इस दौरान इलाके में दहशत दोड़ गई लेकिन कुछ देर बाद पता चला कि यह तो पुलिस की माॅक ड्रिल थी। 

सीएसपी वी एस नागर ने बताया कि देश में वर्तमान में माहौल बहुत गंभीर बना हुआ है। लगातार आतंकियों के घुसपैठ की सूचना सुनने में आ रही है। इसी को देखते हुए आंतकी घटनाओं ने निपटने के लिए मॉक ड्रिल देश के अलग-अलग शहरों में की जा रही है। इंदौर में हाल ही में आतंकी की गिरफ्तारी और गुजरात सीमा से आंतकियों के दाखिल होने की सूचना के मद्देनजर इस ड्रिल को अंजाम दिया है। 

इस तरह की मॉक ड्रिल केवल इंदौर के ही मॉल में नहीं की गई है। बल्कि देश के अलग-अलग 9 शहरों में एक साथ इस मॉक ड्रिल को अंजाम दिया गया है। ताकि मॉल में किसी भी तरह की आतंकी घटना होने पर तुरंत एक्शन लिया जा सके। माॅल के ऑपरेशन हेड जयंत नायक ने कहा कि माक ड्रिल के लिए हमें जैसे ही सूचना मिली कि मॉल में बम है तो हमने पुलिस की मदद से 8 मिनट में पूरा मॉल खाली करवा लिया।