GWALIOR NEWS : मिलावट के खिलाफ अभियान के बीच पनीर सप्लायर ने सुसाइड कर लिया

ग्वालियर। अज्ञात कारणों के चलते एक युवक ने जहर खा लिया। घटना गिरवाई थाना क्षेत्र के वीरपुर बांध इलाके में आज सुबह करीब पांच बजे की है। जब युवक की हालत बिगड़ी तो परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां पर उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। 

मामले का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के बाद मर्ग कायम कर लिया। गिरवाई थाना प्रभारी वेदेन्द्र सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र के वीरपुर बांध निवासी नीरज (29) पुत्र अशोक परिहार (Neeraj's son Ashok Parihar) सफल मटर और पनीर सप्लाई (SAFAL MATAR & PANEER SUPPLIERS) का काम करता था। आज सुबह करीब पांच बजे उसने जहरीला पदार्थ गटक लिया। 
  
जब उसकी हालत बिगड़ी तो परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। जहां पर उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। फिलहाल पता नहीं चल सका है कि उसने किन कारणों के चलते जहर गटका है। बता दें कि इन दिनों मध्य प्रदेश में दूध एवं दूध से बने खाद्यपदार्थों में मिलावट के खिलाफ अभियान चल रहा है। 3 व्यापारियों के खिलाफ तो रासुका के तहत कार्रवाई हो चुकी है। 

नि:शुल्क दुग्ध परीक्षण शिविर आज से 

ग्वालियर। दूध का दूध पानी का पानी कार्यक्रम के तहत जिले में नि:शुल्क दुग्ध परीक्षण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। यह शिविर 8 अगस्त से आयोजित किए जायेंगे। जिले में दूध में मिलावट की लगातार आ रहीं शिकायतों को देखते हुए उपभोक्ताओं को जागरूक करने के लिए सहकारी दुग्ध संघ द्वारा उपभोक्ता जागरूक्ता कार्यक्रम के अंतर्गत शिविर लगाया जा रहा है। शिविर में उपभोक्ताओं को दूध की गुणवत्ता एवं मिलावट के बारे में जानकारी दी जायेगी। सभी उपभोक्ताओं से अनुरोध है कि उपभोक्ता 100 एमएल कच्चा दूध लेकर शिविर में आएं। 

यह शिविर प्रात: 8 बजे से 10 बजे तक आयोजित होंगे। 8 अगस्त को सेवानगर डिपो, 9 अगस्त को अरोरा भवन सांची पार्लर, 10 अगस्त को ठाठीपुर मिल्क पार्लर, 11 अगस्त को सात नम्बर चौराहा मुरार एवं 12 अगस्त को साँची पार्लर गोला का मंदिर में शिविर लगेगा।