Loading...

ग्वालियर में बारिश का पूर्वानुमान, अब तक तो सूखा रहा सावन | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। पानी न बरसने से लोगों की मायूसी बढ़ती जा रही है, लगातार बीतते सावन में अब कुछ दिन बचे हैं, लेकिन लोगों को तरबतर होने का मौका नहीं मिला। यही नहीं एक सिस्टम जरूर शहर के इर्द-गिर्द मंडरा रहा है, यदि यह शहर को तर कर जाए तो ठीक वरना मौसम विभाग की जो घोषणा है, यदि वह सच साबित होती है तो फिर तीन दिन पानी के लिये और इंतजार करना होगा। 

सूखे से जूझ रहे लोगों को लगातार बढ़ता पारा परेशान कर रहा है। आज सुबह जैसे ही सूरज की किरणों ने जमीन पर पैर रखा तो पारा 28 डिग्री सेल्सियस था। वहीं साड़े आठ बजे 29 डिग्री दर्ज हुआ। 11 बजे 33 डिग्री के पास पहुंच गया। यह हालात लोगों को रास नहीं आ रहे। जब भीगने का मौसम है, पसीना पोंछना पड़ रहा है।

अब क्षेत्राधिकारी करेगें अपने क्षेत्र में लगे होर्डिंग की मॉनिटरिंग 

शहर के विभिन्न क्षेत्रों में अब संबंधित क्षेत्र के क्षेत्राधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में लगने वाले होर्डिंग्स की निगरानी करेगें तथा अवैध होर्डिंग लगने पर उसकी सूचना नोडल अधिकारी होर्डिंग शाखा को देगें। इसके साथ ही संबंधित एजेंसी के खिलाफ जुर्माने की कार्यवाही कर मदाखलत विभाग के सहयोग होर्डिंग को तोडऩे की कार्यवाही करेगें। यह निर्देश अपर आयुक्त दिनेश शुक्ला ने आज होर्डिंग शाखा के अधिकारियों एवं क्षेत्राधिकारियों को दिये। 

माननीय उच्च न्यायालय के निर्देश के परिपालन में निगम द्वारा शहर में अवैध होर्डिंग रोकने के लिए अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही है। जिसके तहत अब प्रत्येक क्षेत्राधिकारी को यह जिम्मेदारी दी गई है कि वह अपने क्षेत्र में लगे होर्डिंग्स की मोनिटरिंग करेगें तथा अवैध होर्डिंग पाये जाने पर आवश्यक कार्यवाही करेगें। बैठक में उपायुक्त देवेन्द्र सिंह चौहान, नोडल अधिकारी होर्डिंग शाखा केशव सिंह चौहान, एवं सभी क्षेत्राधिकारी उपस्थित रहे।|