Loading...

अब GOOGLE GIRL आपके WHATSAPP मैसेज पढ़कर सुनाएगी | TECH NEWS

कितना अच्छा लगेगा ना, अपन WHATSAPP ओपन करेंगे और Google Girl मैसेज बॉक्स में आए सारे मैसेज, चुटकुले, जानकारियां पढ़कर सुनाएगी। हम आराम से वॉट्सएप का आनंद उठाते रहेंगे। यह सबकुछ संभव है क्योंकि अब गूगल का वॉइस बेस्ड वर्चुअल असिस्टेंट (voice based Virtual Assistant) जल्द ही वॉट्सएप पर आने वाले मैसेज भी पढ़कर सुनाएगा।

WHATSAPP पर REPLY भी कर देगी गूगल गर्ल

खबर आ रही है गूगल असिस्टेंट का ये नया फीचर वॉट्सएप, टेलीग्राम, स्लैक जैसे एप्स के मैसेज को सिर्फ पढ़ेगा ही नहीं बल्कि रिप्लाई करने में सक्षम होगा। अभी तक इसके जरिए केवल फोन के डिफॉल्ट मैसेज और गूगल हैंगआउट के मैसेज ही सुने जा सकते थे। गूगल असिस्टेंट से मैसेज पढ़ने के लिए जब आप कमॉड देंगे तो यह सबसे पहले आपसे नोटिफिकेशंस एक्सेस करने की परमिशन लेगा। इस सर्विस को इनेबल करने के बाद यह मैसेज पढ़ सकेगा। इसके जरिए आप उसमें दिए गए आइकन के जरिए एक्शन भी कर सकेंगे।

GOOGLE ASSISTANT, वॉट्सएप पर कैसे काम करेगा

गूगल असिस्टेंट फीचर में एक बार सभी परमिशंस अलाउ करने और फीचर को एनेबल करने पर असिस्टेंट आपको लास्ट मैसेज पढ़कर सुनाएगा। वह मैसेज चाहे किसी भी मैसेजिंग एप पर आया हो। एक मैसेज के बाद वह आपसे नेक्स्ट की परमिशन मांगेगा और आपके नेक्स्ट बोलते ही वह अगला मैसेज सुनाएगा। इसके जरिए आप बोलकर ही मैसेज का रिप्लाई भी दे सकते हैं। चाहें तो टाइप से भी रिप्लाई कर सकते हैं।