Loading...

Google Go App Download करें, Search करने का तेज और आसान तरीका

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने अब Google Go के नाम से एक नया सर्च एप लांच किया है। जिसे खास तौर से लो-ऐंड डिवाइसेज के लिए तैयार किया गया था। Go Search ऐप दरअसल Google Search ऐप का लाइट वर्जन है और केवल 7MB का होने के बावजूद बहुत फास्ट है। कुछ देशों में यह ऐप पहले से उपलब्ध था और अब इसे दुनिया भर में सभी यूजर्स के लिए प्ले स्टोर पर रोलआउट कर दिया गया है।

गूगल गो सर्च (Google Go Search) ऐप को ऐंड्रॉयड 5.0 लॉलीपॉप और इसके बाद वाले किसी भी ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले ऐंड्रॉयड डिवाइसेज में इंस्टॉल किया जा सकता है। सर्च रिजल्ट्स देने के अलावा यह ऐप बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए सर्च रिजल्ट्स को याद भी रखता है। I/O 2019 कॉन्फ्रेंस में दिखे डेमो में ऐप में इंटीग्रेट गूगल लेंस भी दिखा था। गूगल लेंस की तरह ही इस ऐप की मदद से टेक्स्ट को कैमरा फ्रेम में रखकर पढ़ा या ट्रांसलेट किया जा सकता है। आप सीधे कैमरा की मदद से सर्च भी कर सकते हैं। ऐप कैमरा में दिखने वाले टेक्स्ट को बोलकर सुना सकता है।

Google Go वेबसाइट को पढ़कर सुनाता है

सभी यूजर्स के लिए इस लाइट ऐप के रोलआउट की जानकारी कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ब्लॉग शेयर करते हुए दी, जिसमें इस ऐप के बारे में बताया गया है। बता दें, गूगल गो का एक और बेहतरीन फीचर यह है कि इसकी मदद से वेबसाइट्स के टेक्स्ट को स्पीकर पर सुना जा सकता है। ऐप में एआई-पावर्ड रीड-आउट लाउड फीचर है, जिसकी मदद से वेबसाइट पर यूजर की ओर से हाइलाइट किए गए टेक्स्ट को ऐप बोलकर ऑडियो की तरह सुना देता है।

ऐंड्रॉयड गो ओएस का हिस्सा

गूगल गो ऐप दरअसल कंपनी के ऐंड्रॉयड गो ऑपरेटिंग सिस्टम का एक हिस्सा है। ऐंड्रॉयड गो ओएस को स्टॉक ऐंड्रॉयड में कुछ बदलाव करते हुए चुनिंदा बाजारों में लो-पावर्ड डिवाइसेज के लिए तैयार किया गया है। ऐंड्रॉयड गो ऑपरेटिंग सिस्टम में बाकी गूगल ऐप्स के लाइट वर्जन भी यूजर्स को दिए गए हैं। इनमें Gallery Go, Gmail Go और Youtube Go भी शामिल हैं। हो सकता है गूगल जरूरत के हिसाब से बाकी डिवाइसेज के लिए भी इन लाइट वर्जन ऐप्स को बाकी यूजर्स के लिए लेकर आए क्योंकि ज्यादातर पॉप्युलर सर्विसेज के लाइट ऐप प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं।
Google Go App Download करने के लिए यहां क्लिक करें