Loading...

DALY COLLEGE के प्रिंसीपल को बोर्ड सदस्यों ने छुट्टी पर भेजा, आर्थिक गड़बड़ियों का आरोप | INDORE NEWS

इंदौर। शहर के प्रतिष्ठित डेली कॉलेज (Daily College) के बोर्ड की मंगलवार को हुई बैठक के दौरान आर्थिक अनियमितता (Financial irregularities) के मामले में प्राचार्य नीरज बेड़ोतिया (Principal Neeraj Bedotia) को छुट्टी पर भेज दिया गया। बैठक में बोर्ड सदस्यों ने ऑडिट रिपोर्ट में आपत्ति आने पर सचिव और प्राचार्य से गड़बड़ियों को लेकर जवाब मांगे तो प्राचार्य नाराज हो गए और बैठक से चले गए। इस पर बोर्ड के अन्य सदस्यों ने एक जांच कमेटी बनाने का फैसला लिया और जांच पूरी होने तक प्राचार्य को छुट्टी पर भेज दिया। 

बोर्ड बैठक सुबह 11 से दोपहर 3.30 बजे तक चली। इसमें सदस्यों ने प्राचार्य से पूछा कि ऑडिटर ने वित्तीय मामलों में आपत्ति ली है जिस पर आप जवाब दें। प्राचार्य ने कहा कि मैं इस मामले में कुछ नहीं कहूंगा और वे बैठक छोड़कर चले गए। डेली कॉलेज बोर्ड में नौ सदस्य हैं, लेकिन सरकार ने अपने दो सदस्यों को अब तक नामांकित नहीं किया है। इसलिए बोर्ड बैठक में सात सदस्य ही शामिल हुए थे। इससे पहले डेली कॉलेज के पूर्व प्राचार्य सुमेरसिंह जब हटे थे, तब भी कई विवाद सामने आए थे। अब एक बार फिर विवाद उठने पर संभावना जताई जा रही है कि डेली कॉलेज बोर्ड जल्द ही प्राचार्य को बदल सकता है। 

मंगलवार को सोशल मीडिया पर बोर्ड में हुई गहमागहमी और विवाद संबंधी मैसेज धड़ल्ले से चल रहे थे। जो मैसेज वायरल हुए, उनमें बोर्ड सदस्यों द्वारा प्राचार्य को बर्खास्त करने और इस्तीफा देने की बातें चलती रहीं। हालांकि कोई भी बोर्ड सदस्य सामने आकर बोलने को तैयार नहीं है। 

प्राचार्य नीरज बंढोतिया ने मामले को लेकर कहा कि मैंने अभी इस्तीफा नहीं दिया है। जो भी बातें चल रही हैं, उन पर फिलहाल मैं कुछ नहीं कहना चाहता।