Loading...

बंगाल में उमड़ रहे बादल भोपाल आ सकते हैं, फिर होगी घनघोर बारिश | BHOPAL WEATHER FORECAST

भोपाल। खबर आ रही है कि बंगाल की खाड़ी में बादल पानी भर रहे हैं। वो वहां से सीधे भोपाल की तरफ उड़ान भरेंगे। मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक पीके साहा का कहना है कि 13 अगस्त को भोपाल के आसमान में बंगाल की खाड़ी से आने वाले बादलों की​ गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। आशंका जताई जा रही है कि ये बादल घनघोर बारिश लेकर आएंगे। 

आज ही तो जनजीवन सामान्य होना शुरू हुआ था

प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में पिछले कई दिन से जारी बारिश का दौर थमने से रहवासियों ने राहत की सांस ली है। ज्यादातर बड़े बांधों के गेट खुलने से बाढ़ का पानी भी अब उतरने लगा है और जनजीवन सामान्य होने की दिशा में लौटने लगा है। हालांकि कई नदियां अब भी लगातार खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। 

मध्य प्रदेश में बरस रहे बादल अब राजस्थान और गुजरात चले गए हैं 

राजधानी भोपाल में भी आज सुबह से धूप खिली हुई है। भोपाल में कल देर रात कुछ देर के लिए तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। भोपाल में मौसम भी लगातार खुशगवार बना हुआ है।स्थानीय मौसम विज्ञान केन्द्र के मुताबिक मध्यप्रदेश पर बना वर्षा का सिस्टम उत्तर गुजरात और दक्षिणी राजस्थान पर ‘शिफ्ट’ हो गया है, हालांकि गुजरात से लगे सीमावर्ती इलाकों में कहीं कहीं वर्षा हो सकती है। 

भोपाल में भदभदा से 3 घंटे तक पानी बहाया गया

राज्य में पिछले करीब एक सप्ताह से भी ज्यादा समय से लगातार हो रही बारिश के कारण सभी प्रमुख नदियां एवं बरसाती नाले उफान पर थे। 10 बड़े बांधों से हजारों क्यूसेक अतिरिक्त पानी की निकासी की गई है। राजधानी भोपाल में भी कल सुबह भदभदा बांध के दो गेट खोल कर करीब तीन घंटे तक पानी छोड़ा गया।