Loading...    
   


मप्र के 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी | MP WEATHER FORECAST 24 AUG 2019

भोपाल। मध्यप्रदेश के 4 जिलों में शनिवार को दिनभर बारिश होती रही। भोपाल में तो शुक्रवार रात से शुरू हुई थी। अब मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि आने वाले 24 घंटे मप्र के 20 जिलों के लिए कष्टकारी रहेंगे। सोमवार सुबह तक इन इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। यह बारिश आम जनजीवन को प्रभावित करेगी। 

मौसम विभाग के भोपाल केन्द्र के अधिकारी उदय सरवटे ने बताया कि प्रदेश के बैतूल शहर में शनिवार सुबह 8.30 से शाम 5.30 बजे के बीच 86 मिमी बारिश हुई। इसके अलावा, छतरपुर जिले के राजनगर में शुक्रवार सुबह से शनिवार सुबह के बीच 158.6 मिमी बारिश हुई। 

उन्होंने कहा कि सोमवार की सुबह तक चेतावनी के साथ भोपाल, इंदौर, रायसेन, राजगढ़, सीहोर और विदिशा सहित 20 जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है। अधिकारी ने कहा कि रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, भिंड और मंडला सहित 28 जिलों में कई स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बारिश हो सकती है। लोगों को सलाह दी गई है कि यदि बहुत जरूरी ना हो तो घरों या सुरक्षित स्थानों से बाहर ना निकलें। नदी, नालों के पास ना जाएं।

इन जिलों के कलेक्टरों को आपातकालीन स्थिति से निपटने की तैयारी के निर्देश जारी किए गए हैं
BARWANI, ALIRAJPUR, HOSHANGABAD, BETUL, TIKAMGARH, CHHATARPUR, DAMOH, DATIA, BHIND, JABALPUR, NARSINGHPUR, SHIVPURI, ASHOKNAGAR, SATNA, REWA, SINGRAULI, NEEMUCH SAGAR, BHOPAL, VIDISHA, RAISEN, SEHORE, DEWAS, SHAJAPUR, KHANDWA, KHARGONE, AGAR, RAJGARH, GUNA, MANDSAUR, UJJAIN, INDORE, HARDA, BHRHANPUR, DHAR, RATLAM, JHABUA DISTRICTS MADHYA PRADESH. 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here