Loading...

सिंधिया जी बड़े राष्ट्रीय नेता हैं, प्रदेश अध्यक्ष के लिए मैं तैयार: बाला बच्चन | MP CONGRESS NEWS

होशंगाबाद। प्रदेश के कद्दावर कांग्रेस नेता व गृहमंत्री बाला बच्चन का कहना है कि पार्टी हाईकमान यदि उन्हें प्रदेशाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी देता है तो वे साधारण कार्यकर्ता की हैसियत से इस जिम्मेदारी को निभाने तैयार हैं। वे यहां बुधवार को पुलिस व जेल विभाग की संभागीय समीक्षा बैठक में भाग लेने आए थे। सर्किट हाउस में संगठन की बैठक के बाद हुई पत्रकारवार्ता में उन्होंने यह बात कही। पूर्व कें द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेशाध्यक्ष बनाए जाने के प्रश्न पर बच्चन ने कहा कि सिंधिया बड़े राष्ट्रीय नेता हैं तथा उनका संगठन में बड़ा कद और वे राहुलजी के साथ बड़ी जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

कमलनाथ के कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष पद से इस्तीफा पर बच्चन ने कहा की लोकसभा में हार की जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने व प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने इस्तीफा दिया है। प्रदेश में हम सभी मंत्री, विधायक कमलनाथ जी के नेतृत्व में काम कर रहे हैं। प्रदेश में संगठन के नेतृत्व को लेकर हाईकमान जो निर्णय लेगा सभी उसका पालन करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए सिंधिया और बच्चन का नाम आने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि यदि हाईकमान मुझे प्रदेशाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी देता है तो मैं सामान्य कार्यकर्ता की हैसियत से यह जिम्मेदारी निभाने को तैयार हूं। जहां तक सिंधियाजी का सवाल है तो वे बड़े राष्ट्रीय नेता हैं और संगठन में उनका बड़ा कद। वे राहुल जी के साथ राष्ट्रीय महासचिव की बड़ी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। 

कमलनाथ के बाद कांग्रेस में नंबर दो व तीन की हैसियत के बारे में श्री बच्चन ने कहा कि सभी कार्यकर्ता पार्टी के लिए समर्पित होकर काम कर रहे हैं। कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। सीएम हाउस में पिछले दिनों हुई बैठक में बसपा, सपा और सभी निर्दलीय विधायकों ने हमें पांच साल समर्थन देने का लिखित आश्वासन दिया है। जनता से सीधे जुड़ने के लिए सीएम जल्द ही प्रदेश में आपकी सरकार, आपके द्वारा कार्यक्रम चलाएंगे। 

भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय के बारे में गृहमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार अपराधियों को सजा दिलाने वचनबद्ध है। यही कारण है कि अधिकारी को बल्ले से पीटने वाले विधायक आकाश विजयवर्गीय को तीन दिन जेल में रहना पड़ा। श्री बच्चन ने कहा पीएम मोदी ने भी विजयवर्गीय पिता-पुत्र से जवाब मांगा है। इससे भाजपा का चरित्र और चेहरा उजागर हो रहा है। कानून के ऊपर कोई नहीं है। प्रदेश में 15 साल भाजपा सरकार में रही है और अब सत्ता से बाहर है। इससे भाजपा नेता छटपटा रहे हैं। और जो कानून अपने हाथ में लेगा सरकार कार्रवाई करेगी।